विश्व चॉकलेट दिवस: 25 फीसदी ज्यादा ऑनलाइन चॉकलेट मंगाती हैं भारतीय महिलाएं

0
158

नई दिल्ली – एक शोध में सामने आया है कि पुरुषों की तुलना में भारतीय महिलाएं 25 फीसदी ज्यादा चॉकलेट उत्पाद ऑनलाइन मंगाती हैं. विश्व चॉकलेट दिवस 7 जुलाई के मौके पर स्वैगी ने भारत के ऑनलाइन चॉकलेट उत्पादों के खपत के तरीकों का अध्ययन किया है. शोध में पाया गया कि ऑनलाइन सभी मिठाइयों (स्वैगी) में से आधे से ज्यादा चॉकलेट की बनी होती है. वास्तव में इस प्लेटफार्म पर प्रमुख मांग वाली 60 फीसदी मिठाइयां चॉकलेट पर आधारित हैं I

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म स्वीगी (swiggy) की ओर से कराए गए इस शोध में पाया गया कि ऑनलाइन सभी मिठाइयों में से आधे से ज्यादा चॉकलेट की बनी होती है। वास्तव में इस प्लेटफार्म पर प्रमुख मांग वाली 60 फीसदी मिठाइयां चॉकलेट पर आधारित हैं।
पुरुषों की तुलना में महिलाओं के 25 फीसदी से ज्यादा ऑनलाइन चॉकलेट मंगाने की संभावना होती है I भारतीयों की चॉकलेट की दीवानगी सिर्फ एक दिन सोमवार को नहीं रहती है. भारतीयों की चॉकलेट की दीवानगी हर रोज रहती है I भारत में चॉकलेट के सबसे पसंदीदा मांग में : डेथ बाई चॉकलेट, हॉट चॉकलेट फ्यूज, चॉकलेट मिल्क सेक, चॉकलेट ब्राउनी व चॉकलेट ट्रफेल पेस्ट्री. इसमें 18-24 आयु वर्ग वाले लोग ज्यादा चॉकलेट उत्पादों को ऑनलाइन मंगाते हैं I