नैनीताल-उत्तराखंड हाईकोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए कल होगी वोटिंग

0
67

रिपोर्ट -कांता पाल /नैनीताल- उत्तराखंड हाईकोर्ट बार एसोसिएशन कल होने जा रहे चुनाव के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। कल होने वाले चुनाव के लिए आज हाईकोर्ट  बार के सभागार में आम सभा आहूत की गई है। जिसमे बार एसोसिएशन के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव सहित विभिन्न पदों पर चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों ने अधिवक्ताओं को सम्बोधित करते हुए अपने अपने पक्ष में वोट अपील की। अध्यक्ष पद के लिए चुनावी मैदान में उतरे डी.एस मेहता ने कहा उत्तराखंड उच्च न्यायालय में खाली पड़े न्यायमूर्तियों के पदों को भरने व रोस्टर प्रणाली ठीक तरह से लागू कराना, अधिवक्ताओं के चैंबर को सुविधायुक्त बनाने के साथ ही जूनियर अधिवक्ताओं के स्टाई फंड की व्यवस्था उनकी प्राथमिकता होगी।


मुख्य चुनाव अधिकारी बिरेंद्र सिंह अधिकारी ने बताया मतदाता कल प्रातः 9 से सायं 4 बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे। इस बार अग्रिम मतदान की भी सुविधा दी गई है। जिसके बाद देर शाम परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।
आपको बता दे कि अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सचिव पद के लिए दो-दो प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है, ऐसे में इन पदों पर कांटे का मुकाबला होने की पूरी संभावना है। जबकि, महिला उपाध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय मुकाबला होगा।