जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में लश्कर कमांडर अबु दुजाना और आरिफ ढेर

0
153

श्रीनगर –  जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के काकापोरा में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के साथ मुठभेड़ में अबू दुजाना को मार गिराया है I साथ ही एक और आतंकी भी मारा गया है. सुरक्षाबलों को इस इलाके में लश्कर के कमांडर अबू दुजाना सहित 3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी I अबू दुजाना के सिर पर 35 लाख रुपये का इनाम था. वह कई बार सुरक्षाबलों को चकमा दे चुका था I

रिपोर्ट्स के मुताबिक- सुरक्षाबलों ने उस घर को विस्फोटक से उड़ा दिया, जिसमें आतंकियों के छिपे होने की आशंका थी I  सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए 2 आतंकियों को मार गिराया है और अभी भी तीसरे आतंकी की तलाश जारी है I इसके बाद यहां जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 2-3 आतंकवादियों को घेरा हुआ था। बता दें कि अबु दुजाना लश्कर का खूंखार आतंकवादी था और उसके सिर पर लाखों रुपये का ईनाम था।

इससे पहले बीते रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। यह एनकाउंटर पुलवामा के तहाब इलाके में हुआ था। इसके बाद से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ था।