नैनीताल – मुम्बई का एक जांबाज तैराक झील में 7 समंदर पार करने के लिए कर रहा है प्रैक्टिस

0
177

रिपोर्ट – कान्ता पाल/ नैनीताल – चाह अगर कुछ करने गुजरने की हो तो मुश्किल सफर भी आसान हो जाता है, जिसे सच कर दिखाने के लिए इन दिनो मुम्बई का एक जांबाज तैराक 7 समंदर को पार करने के लिए नैनीताल के ठंडे पानी की झील में जी तोड मेहनत कर रहा है, झील में कडी मेहनत कर रहे इस युवक ने बताया कि वो 7 समंदर पार करने के लिए उसने करीब 2 साल पहले अपने माॅता पिता के साथ नैनीताल की झील का सर्वे कर अब यहा झील में मेहनत करने आए हैं ।

युवक का कहना है कि नैनीताल की झील का तापमान भारत की झीलों की अपेक्षा सबसे ठंडा है जिस वजह से वो यहा प्रैक्टिस करने आया, समुंद्र के पानी का तापमान और नैनी झील का तापमान बराबर है जिसकी वजह से उसे यहा प्रैक्टिस करने का फायदा मिलेगा l नैनीताल पहुंचे इस तैराक ने अब तक 5 संमुद्र पार कर चुके हैं और अब उसका लक्ष्य 7 समुंद्र पार करने का है जिसके लिए वो इन दिनो नैनीताल में जी तोड़ मेहनत कर रहा है।

प्रभात के माॅता पिता भी राजू के इस सपने को पूरा करने के लिए दिन रात उसकी इस मेहनत में साथ खड़े रहते हैं , प्रभात के पिता ने बताया कि उन्होने अपने बेटे के सपने को पूरा करने के लिए मुम्बई में अपना आलीशान घर तक बेच दिया,और अब उनका सपना भी प्रभात को 7 समंदर पार करते हुए देखना है। वही प्रभात की माॅ भी अपने बेटे का साथ पल भर के लिए नही छोडती और उसे हमेशा आगे बढने की प्रेरणा देती है।