बाहुबली और कटप्पा, पहले वीकएंड में ही बना लिए कमाई के नए रिकॉर्ड

0
204

एस.एस. राजामौली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन’ ने रिलीज के पहले वीकएंड में ही विश्व भर में 400 करोड़ रुपये से ज्यादा की कलेक्शन कर ली है। 28 अप्रैल को रिलीज हुई फिल्म ने पहले ही दिन 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए थे।

फिल्म के हिंदी वर्जन के राइट्स खरीदने वाले फिल्म मेकर करण जौहर ने ट्वीट कर कहा, “ऐतिहासिक सप्ताह। हिंदी वर्जन ने शुक्रवार को 41 करोड़, शनिवार को 40.5 करोड़ और रविवार को 46.5 करोड़ रुपये की कमाई की। इसने कुल 128 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है।”

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, “यह लहर रुकने वाली नहीं है। ‘बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन’ ने नया रिकॉर्ड बनाया है।” तरण ने इस बात की तरफ भी इशारा किया कि इस फिल्म ने वीकएंड में कमाई के लिहाज से सलमान खान की ‘सुल्तान’ और आमिर खान की ‘दंगल’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

‘सुल्तान’ ने पहले वीकएंड में 105.33 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वहीं ‘दंगल’ ने 107.01 करोड़ रुपये कमाए थे। ‘बाहुबली-2 : द कॉनक्लूजन’ को हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल और मलयालयम भाषा में भी बनाया गया है।

ट्रेड एनालिस्ट आनंद वांगा ने कहा, “रविवार के आंकड़े आने अभी बाकी हैं। पहले के आंकड़ों को देखा जाए तो तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में फिल्म ने 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। इसने दूसरी सुपरहिट तेलुगु फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।” ट्रेड एनालिस्ट त्रिनाथ ने कहा कि फिल्म की बॉक्स ऑफिस कमाई अभी रुकी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह केवल आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में ही 200 करोड़ रुपये से अधिक की रिकॉर्ड कमाई करने वाली पहली तेलुगु फिल्म बन सकती है।

तमिलनाडु में 650 स्क्रीनों में रिलीज हुई फिल्म के बारे में माना जा रहा है कि इसने पहले वीकएंड में 30 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। केरल में फिल्म ने तीन दिनों के अंदर 20 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा लिए हैं। अमेरिका में ‘ग्रेट इंडिया फिल्म्स’ के जरिए रिलीज हुई फिल्म ने 1.049 करोड़ डॉलर (68 करोड़ रुपये) की कमाई कर ली है। दुनिया में दूसरी जगहों पर फिल्म ने तीन दिनों में 71 करोड़ रुपये की कमाई की है।