रिटायरमेंट के 3 दिन पहले अधिकारी के घर ACB का छापा, मिली अरबों की संपत्ति

0
313

विशाखापत्तनम – आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शहर के म्यूनिसिपल डिपार्टमेंट के एक वरिष्ठ अधिकारी को एंटी करप्शन ब्यूरो ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। विसाखापतनम में अधिकारी के घर पर छापे के दौरान एसबी को 500 करोड़ की संपत्ति बरामद हुई। सबसे हैरान की बात तो ये है कि ये सब अधिकारी के रिटायरमेंट के तीन दिन पहले हुआ।

अधिकारी का नाम गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी है। ये नगर निगम विभाग में राज्य के शहरी योजना के निदेशक पद पर तैनात है। एससीबी ने इनके घर समेत 15 स्थानों पर छापेमारी की, जिसमें विसाखापतनम, विजयवाड़ा, तिरूपति और महाराष्ट्र का शिरडी शामिल है।

रेड्डी बुधवार को रिटायर होंगे। अपनी रिटायरमेंट की खुशी के मौके पर उन्होंने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के लिए विदेश में एक ग्रैंड पार्टी का आयोजन किया था। पार्टी में शामिल होने वाले लोगों के लिए हवाई टिकट भी खुद रेड्डी ने ही बुक कराए थे। एसीबी अधिकारियों की छापेमारी के बाद नगर निगम डायरेक्टर की अकूत संपत्ति का खुलासा  हुआ। एसीबी के मुताबिक रेड्डी के पास शिर्डी में साइ सुरज कुंज नाम से अपना होटल है। इसके अलावा विजयवाड़ा में 300 एकड़ की जमीन है जिसकी कीमत अरबों में है। इसके अलावा एसीबी को रेड्डी के घर से 50 लाख रुपये कैश भी बरामद हुए।