समुद्री शेर ने किनारे पर बैठी इस लड़की को खींचकर पानी में डूबोया

0
407

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर समुद्री शेर का एक वीडियो वायरल हो रहा है. यह वीडियो कनाडा के स्टीवस्टोन समुद्र किनारे का है. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि समुद्र किनारे खड़े लोग इस शेर के आकार को देखकर हैरान हो जाते है. समुद्र किनारे में खड़े लोग इस शेर के बारे में बात कर रहे तभी एक शख्स उस शेर के खाने के लिए कुछ समुद्र में फेंक देता है. समुद्री शेर इस खाने के लिए डॉक के करीब आता है और वहां खड़ी एक बच्ची और लोग इसे देख हंसने लगते हैं. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि फिर शेर वहां से वापस जाने लगता है.

इसके बाद किनारे के पास खड़ी लड़की डॉक पर बैठ जाती है तभी वह शेर अचानक समुद्र से उछलता है और लड़की के कपड़ो को मुंह के पकड़कर उसे समुद्र में खींच लेता है. यह देखते ही वहां खड़े लोग चिल्लाने लगते हैं. तभी उनमें से एक शख्स समुद्र में कूद जाता है और लड़की को बचा लाता है. इस घटना में वह लड़की और उस बचाने वाला शख्स दोनों सुरक्षित बच जाते हैं. माइकल फुजिवारा नाम के एक शख्स ने इस वीडियो को बनाया और शनिवार को यूट्यूब पर पोस्ट किया. इस वीडियो को अब तक 5.4 मिलियन लोग देख चुके हैं.

ब्रिटिश कोलंबिया विश्वविद्यालय के निदेशक एंड्रयू टिट्स ने उन लोगों की आलोचना की इस जानवर के करीब आए, उन्होंने बताया कि इसे शेर को कैलिफोर्निया समुद्री शेर कहा जाता है. टिट्स का कहना है कि हो सकता है शेर ने लड़की के कपड़ो को खाना समझ लिया हो क्योंकि ऐसे जानवरों का स्वभाव खतरनाक नहीं है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक वयस्क कैलिफोर्निया समुद्री शेर का आकार 6 फुट के करीब होता है, साथ ही इसका वजन लगभग 610 से 860 पाउंड होता है.