NH-334बी के लिये झज्जर तक बने डीपीआर पर सांसद दीपेन्द्र ने जताई अधूरी तसल्ली

0
268
सोनीपत – NH-334बी के काम को लेकर सांसद दीपेन्द्र ने मिडिया को बताया कि उन्होंने इस नये राजमार्ग NH-334बी का नक्शा खुद उन्होंने काफी मेहनत से तैयार कराया था और यूपीए सरकार के तत्त्कालीन केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री ऑस्कर फर्नांडिस से 18 दिसम्बर, 2013 को मिलकर मंजूर करवाया था। जिसे 4 मार्च, 2014 को अधिसूचित किया गया। सांसद ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट NH-334बी का डीपीआर सोनीपत-झज्जर सेक्शन तक ही बनाने की खबरों पर असंतोष जताते हुए कहा कि यह मेरा अपना प्रोजेक्ट है और आज अखबारों में पढ़ा कि इसकी डीपीआर केवल सोनीपत-झज्जर सेक्शन तक बना है, जबकि हमारी सरकार के समय मेरठ से लेकर लोहारु और राजस्थान बार्डर तक पूरे मार्ग की डीपीआर के लिये कंसल्टेंट नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी, जिसे नयी सरकार ने 11 फरवरी, 2015 को कैंसिल कर दिया। अब आधी-अधूरी डीपीआर बनायी गयी है। उन्होंने इस राजमार्ग के निर्माण की जिम्मेदारी एनएचएआई को देने की मांग करते हुए यह भी मांग रखी कि इसका डीपीआर आधा-अधूरा नहीं पूरा बनाया जाये और इसमें लोहारु तक मंजूर राजमार्ग यथावत जोड़ा जाये। हालांकि उन्होंने डीपीआर का काम शुरु होने पर आधी तसल्ली जताते हुए कहा कि अभी यह अधूरी संतुष्टि है पूरी संतुष्टि नहीं है। पूरी संतुष्टि मेरठ से लोहारु तक NH-334बी का काम पूरा होने के बाद ही मिलेगी, तब तक इसके लिये लड़ाई जारी रहेगी।
 
उन्होंने इस संबंध में आगे बताया कि मेरठ से शुरु हो कर सोनीपत, खरखौदा, सांपला, झज्जर, चरखी दादरी से लोहारु के निकट राष्ट्रीय राजमार्ग 709 को जोड़ते हुए समाप्त होने वाले नये राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या NH-334बी के बनने से हरियाणा ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के लाखों लोगों के लिये रोजगार के नये साधनों का सृजन होगा और साथ में यातायात सुरक्षित और व्यवहार्य बनेगा। यह राजमार्ग चारों प्रदेशों के कई महत्त्वपूर्ण शहरों को आपस में जोड़ने का काम भी करेगा। दीपेन्द्र ने इसे चार राज्यों के लोगों के व्यापक हितों से जुड़ा हुआ भी बताया। 
 
गौरतलब है कि संसद के शीतकालीन सत्र में सांसद दीपेन्द्र ने NH-334बी के निर्माण के लिये पैसा दिये जाने का मामला प्रधानमंत्री की मौजूदगी में जोरदार ढंग से उठाया था जिसके बाद खुद केन्द्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने उन्हें मिलने के लिये बुलाया था और शुरुआती काम के लिये मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2015-16 में 243 करोड़ रुपया आवंटित कर दिया। 31 दिसम्बर, 2015 को हुई इस मुलाकात के दौरान ही 334बी परियोजना में सोनीपत के दक्षिणी बाईपास, खरखौदा बाईपास और सांपला बाईपास को भी दीपेन्द्र ने शामिल कराया था।
 
इस दौरान विधायक जयवीर खरखौदा, विधायक जगवीर मलिक, जीता हुड्डा, सुरेन्द्र शर्मा , जोगेंद्र दहिया, मनोज रिढाऊ, सुरेन्द्र दहिया, परमेन्द्र जौली, अनूप मलिक, पुष्पा दहिया, सुनील कटारिया, अशोक सरोहा, शमसेर दहिया, अजित सैनी, सतीश ठाकरान आदि लोग उपस्थित रहे