करनाल -एसपी ऑफिस में पुलिसकर्मियों के टीए के नाम पर फर्जीवाड़ा 2 एएसआई गिरफ्तार

0
470

करनाल – करनाल में एसपी ऑफिस की अकाउंट ब्रांच में पुलिसकर्मियों के टीए के नाम पर 44 लाख 35 हजार 375 रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। यह फर्जीवाड़ा साल 2016 से चल रहा था l जांच में 20 जनवरी 2020 तक लाखों का फर्जीवाड़ा सामने आया है । 12 फरवरी को सीएम के नाम भेजी गई शिकायत डीजीपी को मिलने के बाद  जांच की गई तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ। एसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने सिविल लाइन थाने में धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में केस दर्ज कराया है।

मामले में आरोपी एएसआई साहब सिंह और एएसआई राजबीर को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दो अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। फर्जीवाड़े में पूरी अकाउंट ब्रांच के संलिप्त हाेने का संदेह जताया जा रहा है। एसपी ने इंद्री के डीएसपी रणधीर सिंह की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की है, जो मामले की जांच कर रिपोर्ट एसपी को देंगे।

पुलिस के मुताबिक अकाउंट ब्रांच ने दो लोगों को पुलिसकर्मी दिखाते हुए उनकी यूनिक आईडी बना दी और विभाग के 2 चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की भी आईडी बना ली।  फर्जी तौर पर बनाई गई आईडी के मुताबिक बलवान सिंह, सुमित कुमार नकली पुलिस कर्मचारी हैं। उप-पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार की रिपोर्ट  पर एकाउंट ब्रांच में तैनात आरोपियों के खिलाफ सिविल लाइन थाने ने आईपीसी की धारा 120बी, 409, 420, 467, 468, 471 के तहत केस दर्ज किया गया है।