जन्मदिन की पार्टी के बाद PG में विवाद और बाद में हुई छात्र की मौत

0
190

फगवाड़ा – जन्म दिन की पार्टी मनाने के बाद शहीद ऊधम सिंह नगर में 30 मिनट कर मौत का खेल चलता रहा, लेकिन आस-पडोस के लोगों ने बीच-बचाव की जहमत नहीं उठाई। हमले के बाद एलपीयू में बीटेक के  छात्र आशीष की मौत हो गई l  डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचते ही आशीष को मृत घोषित कर दिया जबकि जख्मी अमन कुमार सिविल अस्पताल में भर्ती है।

निहालगढ़ की कोठी में बने पीजी में एलपीयू के 6 छात्र अमन कुमार छपरा (बिहार) और सौरव कुमार, रजत चौबे, आशीष प्रसाद, विवेक कुमार पांडे धनबाद और आकाश श्रीवास्तव अपने दोस्त ऋषभ पटना (बिहार) का जन्मदिन मना रहे थे। हल्ला-गुल्ला होने के कारण उनका पड़ोसियों के साथ विवाद हो गया। जन्मदिन का सेलिब्रेशन उनके अपने दोस्त की मौत की वजह बन जाएगा? यह किसी ने सोचा नहीं था l  छात्रों  का कहना है कि जन्मदिन सेलिब्रेशन को रोकने के लिए आए लोगों को उन सभी ने संतुष्ट करके भेज दिया था, बावजूद इसके उनमें से कुछ युवक हथियार लेकर उनके पीजी में पहुंच गए और छात्रों पर हमला बोल दिया।

हमले के वक्त हालत इतने खराब थे कि कुछ छात्रों ने तो खुद को अपने कमरों में ही बंद कर लिया। हालात जब पूरी तरह से सामान्य हो गया इसके बाद पीजी में हमले के डर से छिपे छात्र बाहर निकले। हमलावरों के चले जाने के बाद छात्र जब बाहर निकले तो उन लोगों ने अपने साथी आशीष और दूसरे साथी अमन कुमार को फर्श पर लहुलूहान पड़े देखा l मोहल्ले के लोगो ने बताया कि करीब 3 महीने पहले आशीष व उसके साथी यहां रहते हैं।

एलपीयू के छात्रों पर हमला करने वाले दो आरोपियों अशोक कुमार और राहुल कुमार को फगवाड़ा पुलिस ने देर शाम कोटरानी पुली से काबू कर लिया है। जबकि बाकी चार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।