अजमेर – विश्र्व पटल पर नये भारत को उजागर करेगी हमारी नई पीढ़ी : स्मृति ईरानी

0
176
रिपोर्ट – किशोर सिंह /अजमेर – केन्द्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी के हाथों में भारत का भविष्य सुरक्षित रहेगा। अपनी प्रतिभा के बूते नए भारत को विश्व पटल पर उजागर करने के लिए अपनी प्रतिभा के माध्यम से देश के भविष्य को संवारेगी। भाजपा की एनडीए सरकार ने शिक्षा ही नहीं डिजिटल इंडिया, मुद्रा योजना, मातृ स्वच्छता के माध्यम से भारत व समाज में क्रांति का प्रयास किया है।
अजमेर के राजकीय मोइनिया इस्लामिया सी.सै. विद्यालय में अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र के निजी व सरकारी विद्यालयों के दसवीं व बारहवीं के प्रतिभावान विद्यार्थियों के सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए ईरानी ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीब माताओं की चिंता कर उज्जवला योजना शुरू कि ताकि उसका स्वास्थ्य ठीक रहे। वहीं शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि राजस्थान ने शिक्षा के क्षेत्र में देशभर में महत्वपूर्ण स्थान बनाया है।
देश में 26 वें स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाया। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के नेतृत्व में राज्य सरकार ने प्रदेश के साथ अजमेर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाए। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रयास से शहर स्मार्टसिटी बन रहा है। कार्यक्रम में निम्बार्क पीठाधीश्वर श्यामशरण देवाचार्य ने कहा कि राजस्थान में शिक्षा मंत्री देवनानी के प्रयास से वैदिक शिक्षा का विकास व प्रसार किया। शिक्षा एवं पाठ्यक्रम के माध्यम से संस्कृति को बचाने का काम किया है।
 कार्यक्रम में महापौर धर्मेन्द्र गहलोत, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव, जिला प्रमुख वंदना नोगिया, जिला कलक्टर आरती डोगरा सहित अन्य उपस्थित रहे। इस दौरान करीब 70 से अधिक विद्यालयों के 3700 प्रतिभावान विद्यार्थियों को मैडल, प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। भारत में यदि रहना होगा वंदे मातरम् करना होगा….कार्यक्रम के बाद जयकारे के दौरान श्यामशरण देवाचार्य ने कहा कि जो वंदे मातरम् नहीं बोलेगा उसे भारत से बाहर जाना पड़ेगा। यही नहीं उन्होंने कहा कि भारत में यदि रहना होगा वंदे मातरम कहना होगा का उद्घोष लगाया।