आगरा – सीबीआई ने रेलवे अधिकारी को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

0
422
रिपोर्ट -नसीम अहमद /आगरा – रेलवे विभाग के निर्माण विभाग में तैनात एक्सईएन पन्नालाल को सीबीआई की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। रिश्वतखोरी के मामले में 3 दिन से रैकी कर रही सीबीआई टीम को पन्नालाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हो गई है। दरअसल आपको बताते चलें कि सीबीआई टीम को आगरा के रेलवे विभाग के निर्माण विभाग में तैनात xen पन्नालाल पर रिश्वतखोरी की सूचना मिली थी। xen पन्नालाल ने एक ठेकेदार से 19 लाख रूपय की रिश्वत मांगी थी। 19 लाख रूपय की रिश्वतखोरी के आरोप में सीबीआई की टीम 3 दिन से पन्ना लाल को गिरफ्तार करने की रैकी कर रही थी।
मामला बीती रात का है। जब सीबीआई की टीम को पन्नालाल को गिरफ्तार करने में सफलता मिली। बताया जा रहा है कि  विभाग में तैनात xen पन्नालाल को गिरफ्तार कर दिल्ली की सीबीआई कोर्ट में पेश कर दिया है। बताया जा रहा है कि रिश्वतखोर xen पन्नालाल को गिरफ्तार करने आई सीबीआई टीम पर पुख्ता सबूत है जिसके आधार पर रिश्वतखोर xen पन्नालाल को गिरफ्तार किया गया है। रिश्वतखोर xen पन्नालाल की गिरफ्तारी और सीबीआई की इस कार्यवाही से आगरा के रेलवे विभाग में हड़कंप है।
सीबीआई की टीम ने xen पन्नालाल को पांच लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। सीबीआई की इस कार्यवाही से रेलवे विभाग में हड़कंप है तो वहीं सीबीआई टीम ने रिश्वतखोर रेलवे विभाग के निर्माण
इस पूरे मामले में अभी शिकायतकर्ता ठेकेदार का नाम सामने नहीं आया है मगर प्रारंभिक सूचना के आधार पर बताया जा रहा है कि निर्माण विभाग में तैनात एक्सईएन पन्नालाल ने एक ठेकेदार से 19 लाख की रिश्वत मांगी थी। जिसको लेकर मामला तय कर लिया गया था और यह मामला सीबीआई तक पहुंचा था। सीबीआई को दिशा निर्देश मिलने के बाद सीबीआई ने xen पन्नालाल को गिरफ्तार करने के लिए आगरा में 3 दिन तक डेरा डाला। सीबीआई की टीम आगरा के रेलवे विभाग के निर्माण विभाग में देर रात तक कार्यवाही में जुटी रही और कार्यवाही पूर्ण होने पर सीबीआई ने रिश्वतखोर रेलवे अधिकारी पन्नालाल को गिरफ्तार कर लिया।
माना जा रहा है कि इस रिश्वतखोरी के मामले में अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों के नाम भी सामने आ सकते हैं। फिलहाल सीबीआई पन्नालाल को कोर्ट में पेश कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है।