कानपुर – सरेआम पत्रकार की गोली मारकर हत्या

0
174

कानपुर – कानपुर के बिल्हौर इलाके में हिंदी दैनिक समाचार पत्र के एक पत्रकार की देर शाम गोली मारकर हत्या कर दी गई। जब वह अपने दफ्तर से खबर से सिलसिले में बाहर निकले थे। इस हत्याकांड के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है। एसपी (रूरल) जेपी सिंह के अनुसार, मोटे तौर पर हत्या की वजह रंजिश लग रही है। परिवार के लोगों की तहरीर के आधार पर एफआईआर लिखी जाएगी।

बिल्हौर तहसील के रिपोर्टर नवीन गुप्ता (32) कस्बे के ही रहने वाले थे। कुछ दिनों पहले उन्होंने जीटी रोड के पास कपड़ों की दुकान भी खोली थी। गुरुवार सुबह वह एसडीएम और सीओ की ब्रीफिंग में भी पहुंचे थे। गुरुवार देर शाम बिल्हौर कोतवाली के नगर पालिका के पास की ये घटना है। बिल्हौर कोतवाली से करीब 200 मीटर दूर ककवन रोड पर अचानक एक बाइक पर आए 2 हमलावरों ने उन्होंने निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की और इसके बाद सभी फरार हो गए। 5-6 गोलियां लगने के बाद नवीन वहीं गिर गए। अचानक फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर आए और उन्हें अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। नवीन के परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी और 2 बच्चे हैं। एसपी के मुताबिक, नवीन ने कभी भी किसी किस्म की धमकी मिलने या असुरक्षा की कोई बात नहीं बताई थी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पत्रकार नवीन गुप्ता की हत्या पर शोक जताया है। उन्होंने डीजीपी सुलखान सिंह को निर्देश दिया है कि जांच पर निजी तौर पर निगाह रख आरोपियों को पकड़ा जाए।