मनाली – विंटर कार्निवल में इंद्रजीत के गाने पर थिरके देश-विदेश के पर्यटक

0
237

कौशल/मनाली – 7वें राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल की चौथी संध्या में यू-ट्यूब पर कुल्लवी नाटी की धूम मचाने वाले हिमाचली लोकगायक इंद्रजीत का जादू चला। कड़ाके की ठंड में मनुरंगशाला मनाली में बैठे
हजारों दर्शक इंद्र के गाने को सुनने को बेताब थे, जैसे ही मंच संचालक ने आवाज दी कि चौथी सांस्कृतिक संध्या के स्टार कलाकार इंद्रजीत मंच पर आने वाले हैं तो मनुरंग शाला में बैठे हजारों दर्शक इंद्रजीत की हाड़े मामूआ से गूंज उठी। तालियों व सीटियों से स्टार कलाकार इंद्रजीत का दर्शकों ने भव्य स्वागत किया। इंद्र ने जैसे ही कुल्लवी पुरातन गीत हाड़े  मामूआ से गाने का आगाज किया और उसके पश्चात यू-ट्यूब पर हिट हुए एक से बढक़र एक कुल्लवी नाटी व हिमाचली गीत सुनाकर युवाओं को नचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी । कुल्लवी परिधान में सुसज्जित इंद्र के नर्तक दल और अदाकारा ममता ठाकुर व सपना के लचीले डांस को देखकर मनचले युवा मंत्रमुग्ध हो गए ।

इंद्र ने हाड़े  मामूआ, फुलादेई बाहमणिए, बालूशाही मेरे ढोलकी रामा, तू एज ऐ घरटे, रोहड़ू जाणा मेरी आमिए, पिपली खाई लागी शी-शी के साथ हिमाचली नॉन स्टॉप गीत गाकर राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवल की चौथी संध्या में एक अमिट छाप छोड़ दी। इससे पहले हिमाचली लोकगायक नरेंद्र ठाकुर ने भी कुल्लवी नाटी गाकर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। लोक गायक दीपक जनदेवा, लाहौल के गायक अनिल सूर्यवंशी की प्रस्तुती भी सराहनीय रही। चौथी सांस्कृतिक संध्या में बंजार के विधायक सुरेंद्र शौरी बतौर मुख्यातिथि पधारे। इस अवसर पर प्रदेश महिला आयोग की पूर्व अध्यक्षा एवं जिला परिषद सदस्य धनेश्वरी ठाकुर, वनमंत्री गोविंद ठाकुर की पत्नी रजनी ठाकुर, एसडीएम मनाली एच आर बेरवा, डीएसपी पुनीत रघु ने भी इंद्रजीत के गाने का भरपूर आनंद लिया।