योग हर प्रकार के तनाव से व्यक्ति को करता है मुक्त-जयदीप आर्य

0
194
करनाल – पतंजलि योग पीठ हरिद्वार के मुख्य केन्द्रीय प्रभारी एवं आयुष मंत्रालय भारत सरकार के सदस्य डॉक्टर जयदीप आर्य ने कहा कि योग हर प्रकार के तनाव से व्यक्ति को मुक्त करता है, अधिवक्ताओं का कार्य काफी तनाव मुक्त रहता है, निरंतर उन्हें हार और जीत का सामना करना पड़ता है, ऐसे में योग उनके जीवन को स्वस्थ और निरोग बनाने में अत्यंत उपयोगी साबित होगा। उन्होंने अधिवक्ता साथियों को पतंजलि योगपीठ हरिद्वार आने और वहां तीन दिवसीय योग शिविर में भाग लेने का भी आह्वान किया।
वे वीरवार को स्थानीय न्यायिक परिसर के सभागार में बार एसोसिएशन की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे थे। बार एसोसिएशन द्वारा डा०जयदीप आर्य को उनकी योग से संबंधित उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि योग के बिना मनुष्य कभी निरोग नहीं रह सकता,जब मनुष्य निरोग रहेगा तो उनके मन की भावना भी शुद्ध होगी,समाज में फैल रही बीमारियां जैसे गौ हत्या,कन्या भू्रण हत्या,किशौरियों से दुराचार हमारे समाज में एक बहुत बड़ी समस्या है,इससे निपटने के लिए सभी को एक जन आंदोलन करना होगा,विशेषकर समाज के जागरूक नागरिक,जिनमें अधिक्ताओं का अहम योगदान है,उन्हें आगे आना चाहिए।
इस मौके पर बार एसोसिएशन के प्रधान निर्मल सिंह,कोषाध्यक्ष श्री स्वर्ण सिंह ,  वरिष्ठ अधिवक्ता  प्रदीप भंडारी , दीपक भंडारी, वीरेंद्र राठौर, सतपाल ,यशपाल नागपाल,अधिवक्ता ओमप्रकाश अंशु,  सहित अनेक गणमान्य अधिवक्ता गण उपस्थित थे।