श्रीलंका में बौद्ध महोत्सव में बोले मोदीः कोलंबो से वाराणसी तक सीधी विमान सेवा होगी शुरू

0
145

अपने दो दिवसीय दौरे पर श्रीलंका गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोलंबो में आयोजित बौद्ध महोत्सव में शामिल हुए।वैशाख दिवस के मौके पर आयोजित इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि यह बौद्ध धर्म का सबसे बड़ा त्यौहार है। पीएम ने कहा कि बौद्ध धर्म भारत होते हुए श्रीलंका पहुंचा था। उन्होंने कहा कि श्रीलंका से भारत का पुराना रिश्ता है। इतना ही नहीं पीएम ने श्रीलंका वालों को तोहफा देते हुए कोलंबो से वाराणसी तक की सीधी उड़ान सेवा शुरू करने की भी बात कही।

कोलंबो में वैशाख दिवस पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वैशाख बौद्ध धर्म के सिद्धांतों को मनाने का मौका है। श्रीलंका और भारत का रिश्ता प्राचीन है। इस मौके पर पीएम मोदी ने घोषणा की एयर इंडिया इस साल अगस्त से कोलंबो से बनारस तक सीधे फ्लाइट चलाएगी। पीएम ने कहा भगवान बुद्ध से जुड़े लोग एक-दूसरे से सीधे जुड़ेंगे।

इसके अलावा उन्होंने श्रीलंका में निवेश करने पर भी जोर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि भारत-श्रीलंका के रिश्ते आर्थिक स्तर पर प्रगढ़ बने हुए हैं। पीएम ने दोनों देशों के बीच सूचना, तकनीक, संचार, एनर्जी, यातायात और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में संबंध बेहतर बनाने की घोषणा की।