सोनीपत – बीएसएफ के शहीद जवान नरेंद्र सिंह को ग्रामीणों ने “अमर रहे’ के नारों के साथ अंतिम विदाई दी

0
254
रिपोर्ट – सुरेंद्र /सोनीपत – गतदिवस जम्मू के साम्भा जिले में रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ के जवान नरेंद्र सिंह की पाक रेंजरों द्वारा निर्मम हत्या कर दी गई थी l पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का शिकार हुए बीएसएफ के जवान शहीद नरेंद्र सिह का आज सुबह राजकीय सम्मान के साथ उनके गांव थाना कलां में अंतिम संस्कार किया गया। शहीद नरेंद्र के बेटे मोहित ने  पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।  इस मौके पर मंत्री कृष्ण बेदी,जिला उपायुक्त विनय सिंह,सामाजिक और राजनीति दलों के नेता भी मौजूद रहे।  नरेंद्र का शव जैसे ही उनके पैतृक गांव थाना कला पहुंचा ,लोगो का हुजूम नरेंद्र के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन करने के लिए सड़कों पर जमा हो गया। क्या बच्चे क्या बड़े सब अपने लाडले की शहादत पर आंसू बहा रहे थे।  इस मौके पर आस-पास के गांव से हज़ारों ग्रामीणों ने शहीद नरेंद्र सिंह अमर रहे के नारे लगाये। ग्रामीणों ने शहीद नरेंद्र की शहादत पर जहाँ गर्व महसूस किया। वहीं  सरकार से इसका बदला लेने की बात भी हर कोई कर रहा था।
बता दें  कि गतदिवस जम्मू के रामगढ़ में जीरो बार्डर लाइन के पास बीएसएफ के जवान बार्डर पर सरकंडे काट रहे थे। ताकि झाड़ियों और सरकंडे का सहारा लेकर आतंकी घुसपैठ न कर सकें। इसी दौरान पाकिस्तान रेंजर्स ने सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए बीएसएफ फोर्स पर फायरिंग कर दी थी ,जिसमें 179 बीएसएफ की बटालियन में तैनात सोनीपत निवासी नरेंद्र सिंह घायल हो गए थे। इस बीच पाकिस्तान सैनिको ने घायल नरेंद्र के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार के बाद हत्या कर उनके शरीर को सीमा के पास फेंक दिया था ।
शहीद  नरेद्र की पत्नी ने कहा कि उसे अपने पति की शहादत पर गर्व है लेकिन उनके साथ जो बर्बरता हुई उसका बेहद दुख है और उन्होंने कहा कि उनके दोनों बेटों को सेना में भेजने को तैयार है लेकिन दुश्मन को इसका मुंहतोड़ जवाब मिलना चाहिये। पाकिस्तान की तरफ से की गई इस शर्मनाक हरकत ने सबको झकझोर कर रख दिया है l