हनीप्रीत पंचकूला कोर्ट में पेश, न्‍यायिक हिरासत बढ़ी

0
267

पंचकूला –  डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत और अन्‍य लोगों को आज यहां बृहस्‍पतिवार को सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया। उसे अदालत ने 11 दिसंबर तक न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया है । अदालत ने उसके खिलाफ दायर चार्जशीट की कॉपी दी । हनीप्रीत को कोर्ट में पेश करने के जिए कड़ी सुरक्षा में अंबाला की सेंट्रल जेल से लाया गया था। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 11 दिसंबर को होगी।

11 दिसंबर को ही हनीप्रीत सहित सभी आरोपियों को पंचकूला कोर्ट मेें पेश किया जाएगा। साथ ही कोर्ट में चार्जशीट की चेकिंग होगी। हनीप्रीत को अंबाला जेल भेजे जाने के बाद आज पहली बार कोर्ट में पेश किया गया है। इससे पहले हनीप्रीत को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही पेश किया जाता रहा है। हनीप्रीत पर पंचकूला हिंसा को लेकर देशद्रोह का मामला दर्ज है। पंचकूला में 25 अगस्‍त को अदालत द्वारा गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद हिंसा हुई थी। इसमें 41 लाेग मारे गए थे और काफी संख्‍या में लाेग घायल हुए थे। आरोप है‍ कि सारी साजिश सिरसा के डेरा सच्‍चा सौदा में रची गई अौर इसमेंं हनीप्रीत की मुख्‍य भूमिका थी।

हनीप्रीत के साथ इस अन्य आरोपियों को भी पेश किया गया। उनकाे भी पुलिस द्वारा कोर्ट में पेश किए गए चार्जशीट की कॉपी दी गई। एसआइटी ने हनीप्रीत समेत 15लोगों के खिलाफ कोर्ट में 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी।