अगर रिलीज हुई पद्मावती तो हम विरोध करेंगे – ए के सिंह

0
165

करनाल – बोले हिन्दू छोड़ किसी और धर्म पर फिल्म बनाकर दिखाए भंसाली फंडिंग हम देंगे l  हिंदुस्तानी शान की प्रतीक रही रानी पद्मावती पर बन रही विवादित फिल्म पद्मावती के ऊपर मचे घमासान में राष्ट्रवादी युवा वाहिनी खुल कर राजपूतों के समर्थन में उतर आई है । इस आशय की पुष्टि हाल ही में राष्ट्रीय प्रवास से लौटे वाहिनी के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष  ए के सिंह ने की । सिंह के नेतृत्व में करनाल के सैकड़ों राजपूत युवा और वाहिनी कार्यकर्ताओं ने पद्मावती फिल्म राजपूत प्रतिनिधियों की सहमति के बिना ना दिखाने को लेकर विचार गोष्टी रखी ।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए सिंह ने बताया कि रानी पद्मावती सिर्फ राजपूती शान ही नही बल्कि भारत के गौरवशाली और स्वाभिमानी इतिहास की प्रतीक भी है और इससे छेडछाड़ की ईजाजत किसी को नही दी जाएगी । उन्होंने सिनेमाघर मालिकों के साथ साथ स्थानीय प्रशासन से अपील की है कि जब तक राजपूत बिरादरी फिल्म की कहानी और दृश्यों से संतुष्ट ना हो वे इस फिल्म अपने यहां रिलीज ना करें । श्री सिंह ने कहा पद्मावती वो वीरांगना थी जिसने  अपने स्वाभिमान और मर्यादा की रक्षा के लिए  सैकड़ों महिलाओं और बच्चो सहित जलती आग में कूद जाना स्वीकार कर लिया था , यदि उनके चरित्र को लेकर कोई आपत्तिजनक दृश्य फिल्म में है तो उसे स्वीकार नही किया जाएगा । वाहिनी इसका सब जगह विरोध करेगी l

सिंह ने कहा कि देशभर में 250 जिलों में उनके संगठन की इकाइयों द्वारा इस फिल्म के विरोध में प्रदर्शन करेंगी और इसे किसी हाल में रिलीज नही होने दिया जाएगा और यदि फिर भी कोई सिनेमाघर मालिक ऐसा करता है तो वे सिनेमा हाल को फूंक देंगे और फिर परिणाम चाहे जो हो । उन्होंने सभी बिरादरियों के लोगो को एक साथ आने का आह्वाहन करते हुए कहा कि रानी पद्मावती सिर्फ अकेले राजपूतों की नही बल्कि सम्पूर्ण हिंदुस्तानियों के स्वाभिमान का प्रतीक है इसलिए सभी बिरादरियों के लोग इस लड़ाई को मिलकर लड़े ।
उन्होंने कहा कि समाज, राष्ट्र, धर्म और संस्कृति के विरुद्ध कोई काम करे तो साथ मिलकर उसका विरोध करना चाहिए । उन्होंने कहा कि पद्मावती जैसा चरित्र सिर्फ राजपूतों का नही बल्कि पूरे देश का प्रतिनिधित्व करता है और उसके समर्थन में सभी को एक साथ आना चाहिए । हिंदुओं की सहनशीलता को कमजोरी ना समझा जाये , उन्होंने कहा कि बार बार सिनेमाई लोग अपनी फिल्मों में मसाला डालने के लिये हिन्दू धर्म और संस्कृती से छेड़छाड़ करते है जिसे अब सहन नही किया जाएगा । उन्होंने कहा कि हिन्दू छोड़ कर किसी और धर्म पर फिल्म बनाने का साहस अगर संजय लीला भंसाली दिखाते है तो उनका संगठन उन्हें फंडिंग इक_ा करके देगा । उन्होंने भंसाली को चेतावनी दी कि वे ऐसा करके दिखाए या बार बार हिंदुओं की भावनाओ से खेलना और उनके धैर्य की परीक्षा लेने बन्द करें ।