इन्द्री में राज्यमंत्री प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत दवाईयों की दुकान का उद्घाटन किया

0
204

इन्द्री –  हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव कांबोज ने वीरवार को इन्द्री में प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के तहत दवाईयों की दुकान का उद्घाटन किया।  इस अवसर पर मंत्री कर्णदेव कांबोज ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबों की सहायता करने के लिए यह योजना लागू की है जिसके तहत आम जन को सस्ती एवं अच्छी गुणवत्ता वाली दवाईयां उपलब्ध होगी और लोग को स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत पूरे भारतवर्ष में  सस्ती दवाईयों की अनेक दुकानों को खोला जा रहा है।  अब तक इस योजना के तहत लगभग 300 के करीब दवाईयां उपलब्ध हो चुकी है ओर शीघ्र ही 600 के करीब दवाईयां मिलनी शुरू हो जायेगी। इन दवाईयों में कैंसर तक की दवाईयां भी शामिल है। उन्होनें बताया कि मौजूदा समय में दवाईयों के रेट बहुत अधिक होने के कारण इस योजना को चालू किया गया है। ये  दवाईयां अच्छी लैबोरैटरियों से पास होकर ही बाजार में उपलब्ध कराई जा रही है।

मीडिया के सवाल के जवाब में मंत्री कर्णदेव कांबोज ने  कहा कि हिमाचल में होने जा रहे चुनावों में भाजपा सरकार दो तिहाई बहुमत से विजयी होगी ओर इसी प्रकार गुजरात में भी होने वाले चुनावों में भाजपा जीतेगी ओर छठी बार सरकार बनायेगी। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह  के कुशल नेतृत्व में भाजपा जीत का परचम लहरायेगी। इस मौके पर नोड़ल अधिकारी अवदेश कुमार, चरणजीत सिंह विनायक, राजबीर कश्यप, हरजी काठपाल, अनिल कुमार, रोहताश कांबोज सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।