अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने आतंकियों से छिपे घर को बम से उड़ाया

0
156

अनंतनाग  –  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबर सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक आतंकी यहां एक घर में छुपे हुए थे और वे लगातार फायरिंग कर रहे थे। बताया जा रहा है कि सेना ने उसी घर को बम धमाके से उड़ा दिया है और इसमें आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर बशीर लश्करी समेत 4 आतंकी छुपे हुए थे।

साथ ही आतंकियों की ओर की गई फायरिंग में एक महिला की मौत हो गई है। दरअसल, सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि आतंकी एक घर में छुपे हुए हैं। इसके बाद जब सेना ने मौके पर नाकेबंदी करना शुरू कर दी तो आतंकी गोलीबारी करने लग गए। अभी भी वहां गोलीबारी की आवाज सुनाई दे रही है। ऐसा माना जाता है कि बशीर, एसएचओ डार समेत 6 जवानों की मौत के लिए जिम्मेदार है।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच जारी मुठभेड़ के दौरान क्रासफायरिंग में एक महिला की मौत के बाद पैदा हालात के मददेनजर प्रशासन ने अनंतनाग जिले में सभी स्कूल कालेजों में अवकाश घोषित कर दिया है। इसके साथ ही अंतनाग, बीजबेहाड़ा, काजीगुंड, खन्नाबल और उसके साथ सटे इलाकों में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, आज सुबह चार बजे सुरक्षाबलों ने ब्रेंठी दियालगाम में तीन आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी करते ही तलाशी अभियान चलाया। तलाशी लेते हुए जवान जैसे ही आतंकी ठिकाना बने मकान के पास पहुंचे, अंदर छिपे आतंकियों ने उन पर गोली चला दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया और मुठभेड़ शुरू हो गई। इस बीच, स्थानीय मस्जिदों से सुरक्षाबलों के खिलाफ एलान हुआ और बड़ी संख्या में लोग जिहादी नारे लगाते हुए मुठभेड़ स्थल पर जमा होने लगे। उन्होंने घेराबंदी तोड़ने के लिए सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया।