आतंकी हमला हुआ तो अंदर घुसकर मारेंगे – पाकिस्‍तान को चेतावनी

0
116

तेहरान (एजेंसी) –  ईरान ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि यदि सीमा पार हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तानी आतंकी शिविरों को नष्ट कर देगा।

पिछले माह आतंकी हमले में ईरान के दस सीमा सुरक्षाकर्मी मारे गए थे। ईरान ने कहा कि आतंकी समूह जैश-अल-अदल के आतंकियों ने लंबी दूरी तक मार करने वाली बंदूकों से पाकिस्तानी सीमा के भीतर से उसके सुरक्षाकर्मियों पर गोलियां चलाई थीं।

ईरानी सेना के प्रमुख मेजर जनरल मोहम्मद बाकरी ने कहा, ‘हम इस स्थिति को जारी रखने को स्वीकार नहीं कर सकते। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तानी अधिकारी सीमाओं को नियंत्रित करें, आतंकियों को गिरफ्तार करें और उनके शिविरों को बंद करे। उन्होंने कहा कि दुश्मन अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए ईरान की सीमा और उसके हितों को निशाना बनाने के लिए आतंकियों का सहारा ले रहे हैं।

बाकरी ने कहा, ‘अगर आतंकी हमले जारी रहे तो हम उनके पनाहगाहों पर हमले कर देंगे, चाहे वे जहां भी हों।’ प्रेस टीवी ने बाकरी के हवाले से कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान सऊदी अरब समर्थित आतंकियों के लिए सुरक्षित पनाहगाह बन गया है। सऊदी अरब की इस हरकत को अमेरिका का समर्थन हासिल है।