आतंकी हमले के बाद भी श्रद्धालुओं के उत्साह में कमी नहीं, जत्था रवाना

0
215

अनंतनाग –  जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार रात को आतंकियों ने अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाया। आतंकियों ने अमरनाथ यात्रियों की बस पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें 8 श्रद्धालुओं की मौत हो गई, जबकि 3 जवानों सहित 25 यात्री घायल हो गए। आतंकी हमले के बाद भी बाबा बर्फानी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं के उत्साह में कमी नहीं आई है। आतंक पर आस्था भारी पड़ी और भारतीयों ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वे किसी भी डर के चलते पीछे नहीं हटेंगे। मंगलवार को जम्मू बेस कैंप से श्रद्धालु सुबह करीब 3.15 बजे पहलगाम के रुट से रवाना हो गए हैं। इस जत्थे में 2389 श्रद्धालु हैं, जिसमें 1529 पुरुष और 537 महिलाएं हैं। वहीं जत्थे में 250 साधु भी हैं। दूसरी ओर बलताल से रुट से 973 यात्री जिसमं 754 पुरुष और 219 महिलाएं श्रद्धालु निकलेंगे। मंगलवार को कुल 3289 यात्री पवित्र गुफा के दर्शन के लिए निकले हैं।

जम्मू-कश्मीर में बाबा बर्फानी के दर्शन करने गए श्रद्धालुओं पर आतंकियों ने हमला कर दिया. सोमवार रात करीब 8.20 बजे बाइक सवार 2 आतंकियों ने बस पर गोलीबारी की, इसमें 7 लोगों की मौत हो गई. वहीं 19 श्रद्धालु घायल भी हो गए. मृतकों में 5 महिलाएं शामिल हैं. श्रद्धालुओं पर इस हमले के बाद पूरे देश में गुस्सा है l

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शांतिपूर्ण अमरनाथ यात्रियों पर कायरतापूर्ण हमले पर दुख जताने के लिए शब्द नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भारत ऐसे कायरतापूर्ण हमलों और घृणा के नापाक मंसूबों के आगे झुकने वाला नहीं है। पीएम ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से बात की और हरसंभव मदद का आश्वासन दिया।