इन्द्री – एसडीएम मनीषा शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज–किया परेड का निरीक्षण।

0
372

इन्द्री –  एसडीएम मनीषा शर्मा ने 71वें स्वतन्त्रता दिवस के पावन अवसर पर उपमंडल के नागरिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा आजादी के आंदोलन में अपने प्राणों का बलिदान देने वाले वीर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि शहीदों के बलिदान की बदौलत ही आज हम सब आजादी की फिजा में खुली सासें लें रहे है। हम सब शहीदों के सदैव ऋणी रहेगें।
मनीषा शर्मा ने स्थानीय अनाज मंडी में आयोजित उपमंडल स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा परेड का निरीक्षण किया। इससे पहले एसडीएम ने शहर के मुख्य चौक व नगरपालिका कार्यालय में स्थित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व आज समूचे देश में बड़े उत्साह एवं हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। आजादी के इस पावन दिवस के साथ इतिहास के एक लम्बे दौर की गौरव गाथा जुडी हुई है। यह एक ऐसा आजादी का युग था, जो दुनिया के इतिहास में पहली बार त्याग,बलिदान और अंहिसा के बल पर लडा गया था। एक तरफ महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में अंहिसा के रास्ते पर चलते हुए आजादी की लडाई लडी गई दूसरी ओर देश के असंख्य नौजवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए कुर्बानी दी। सरदार भगत सिहं, सुखदेव,राजगुरू जैसे अनेक क्रन्तिकारियों ने हंसतें हंसते फांसी का फंदा चूमकर अपने प्राणों का बलिदान दिया।

इस अवसर पर समारोह में शामिल परेड की टुकडियों ने शानदार मार्च पास्ट किया, स्कूली बच्चों ने सामुहिक मास पीटी शो का प्रदर्शन किया तथा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। एसडीएम ने समारोह में भाग लेने वाले सभी स्कूली बच्चों को प्रशंसा पत्र व स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा समारोह में एसडीएम ने परेड में अव्वल रही तीन प्लाटुनों को शील्ड व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया, इनमें पुलिस विभाग की प्लाटुन पहले स्थान पर रही जबकि दूसरा स्थान पर शहीद उधम सिंह राजकीय महाविद्यालय एनसीसी ब्वावज ने तथा तीसरे स्थान पर शहीद उधम सिंह पब्लिक स्कूल की प्लाटुन रही। इस अवसर पर एसडीएम ने खेडीमानसिंह गांव के शहीद राममेहर के बेटे रोहित को भी शाल भेंट कर सम्मानित किया। उपमंडल प्रशासन ने भी मुख्य अतिथि एसडीएम को
स्मृतिचिन्ह भेंट किया तथा पतंजलि योग पीठ की शाखा इन्द्री के पदाधिकारियों ने भी गिफ्ट भेंट किया।

इस मौके पर डीएसपी कुशल पाल सिंह, तहसीलदार नरेश गौतम, नायब तहसीलदार बलबीर सिंह, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी राजकुमार, एआईपीआरओ रघुबीर गागट, नगरपालिका की सचिव  प्रवीन कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी रविन्द्र सचदेवा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन औमप्रकाश सैनी,  सचिव सुंदर काम्बोज, जन स्वास्थ्य विभाग के एसडीओ अनिल कत्याल,  बागवानी अधिकारी डा. धर्मपाल सैनी, सीडीपीओ डा. राजबाला मोर,  एसएचओ इन्द्री राजीव,लोक निर्माण विभाग, बिजली विभाग के एसडीओ सहित भाजपा नेता रघुबीर बतान, जगदीश गोयल, जसमेर गुमटो, राकेश गुढ़ा, संजू मुरादगढ़, मंडी ऐसोसिएशन के पूर्व प्रधान समय सिंह, धर्मपाल आर्य, रामपाल चहल तथा शहर के गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। एसडीएम ने समारोह में करीब 30 प्रतिभाओं को  सम्मानित किया ।