इन्द्री – शहीदों के बलिदान की बदौलत ही आज हम आजादी की फिजा में खुली सासें लें रहे है : ईशा काम्बोज

0
309
इन्द्री – एसडीएम ईशा काम्बोज ने 72वें स्वतन्त्रता दिवस के पावन अवसर पर उपमंडल के नागरिकों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा आजादी की लड़ाई मेंं अपने प्राणों का बलिदान देने वाले शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी और कहा कि शहीदों के बलिदान की बदौलत ही आज हम सब आजादी की फिजा में खुली सासें लें रहे है। देशवासी शहीदों के सदैव ऋणी रहेगें।
ईशा काम्बोज ने स्थानीय अनाज मंडी में आयोजित उपमंडल स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया तथा परेड का निरीक्षण किया। इससे पहले एसडीएम ने शहर के मुख्य चौक व नगरपालिका कार्यालय में स्थित शहीद उधम सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
उन्होंने कहा कि स्वतन्त्रता दिवस का राष्ट्रीय पर्व आज समूचे देश में बड़े उत्साह एवं हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। आजादी के इस पावन दिवस के साथ इतिहास के एक लम्बे दौर की गौरव गाथा जुडी हुई है। यह एक ऐसा आजादी का युग था, जो दुनिया के इतिहास में पहली बार त्याग,बलिदान और अंहिसा के बल पर लडा गया था। एक तरफ महात्मा गांधी जी के नेतृत्व में अंहिसा के रास्ते पर चलते हुए आजादी की लडाई लडी गई दूसरी ओर देश के असंख्य नौजवानों ने मातृभूमि की रक्षा के लिए कुर्बानी दी। सरदार भगत सिहं, सुखदेव,राजगुरू जैसे अनेक क्र ान्तिकारियों ने हंसतें हंसते फांसी का फंदा चूमकर अपने प्राणों का बलिदान दिया।
इस अवसर पर समारोह में शामिल परेड की टुकडियों ने शानदार मार्च पास्ट किया, स्कूली बच्चों ने सामुहिक मास पीटी शो का प्रदर्शन किया तथा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। समारोह में भाग लेने वाले सभी स्कूली बच्चों तथा परेड में शामिल सभी प्लाटुनों के जवानों को भी प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। एसडीएम ने पर्यावरण का संदेश देते हुए स्कूली बच्चों को पौधे वितरित किए।