ईरान के संसद परिसर में IS का फिदायीन हमला, 4 आतंकवादी मारे गए

0
142

ईरान की संसद और यहां के क्रांतिकारी संस्थापक रूहुल्लाह खोमैनी के मकबरे पर आज आतंकवादियों और आत्मघाती हमलावर ने सुनियोजित हमले किए, जिसमें कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। ईरान के सुरक्षा बलों ने चार आतंकवादी मार गिराए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। सीरिया और इराक में इस्लामिक स्टेट समूह के खिलाफ लड़ाई में ईरान एक अहम भूमिका निभा रहा है।

समाचार एजेंसी आईएसएनए के मुताबिक शहर के दक्षिण क्षेत्र में स्थित खोमैनी के मकबरे के परिसर में कई सशस्त्र हमलावर घुस आए, उन्होंने कथित तौर पर एक माली की हत्या कर दी जबकि तेहरान स्थित संसदीय परिसर में चार बंदूकधारी घुस आए जिन्होंने एक सुरक्षा गार्ड की हत्या कर दी।  खबरों के मुताबिक हमलों में कम से कम आठ लोग घायल हो गए। खोमैनी मकबरे के एक अधिकारी ने कहा पश्चिमी प्रवेश द्वार से तीन से चार लोग घुस आए और गोलीबारी करने लगे। इस हमले में एक माली की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए।

वहीं महिला फिदायीन ने मकबरे के बाहर विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। खबरों के मुताबिक राइफलों और पिस्तौलों से लैस चार लोग संसदीय परिसर में घुस आए। तस्नीम समाचार एजेंसी ने बताया कि इनमें से एक हमलावर इमारत से बाहर सड़क पर निकल आया और गोलीबारी करने लगा लेकिन पुलिस की गोलीबारी के कारण वह वापस भीतर चला गया।

इससे पहले समाचार एजेंसी आईएसएनए और फार्स ने कहा कि बंदूकधारी उत्तर में स्थित प्रवेश द्वार से भीतर आए, उन्होंने तीन लोगों को गोली मारी जिनमें कम से कम एक सुरक्षा गार्ड शामिल है।