कक्षा में सीट के लिए छात्रों में विवाद, धक्‍का मुक्‍की में छात्र की मौत

0
201

यमुनानगर – शहर के कैंप क्षेत्र स्थित एक निजी स्कूल में सीट के विवाद में हुई धक्का-मुक्की में दसवीं के एक छात्र की मौत हो गई। वह झगड़े में गंभीर रूप से घायल हो गया था। निजी अस्पताल में ऑपरेशन के बाद हालत में सुधार न होने पर उसे उसे चंडीगढ़ पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया था, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। बंशीधर शास्त्री मेमोरियल हाईस्कूल में शनिवार दोपहर 10वीं के छात्र अंकित का कक्षा में बैठने को लेकर एक छात्र से विवाद हो गया। इस दौरान धक्का मुक्की में अंकित बेंच पर गिर गया और उसके पेट में चोट लग गई।  छात्र के पिता जोडिय़ा निवासी रविंद्र ने बताया कि दोपहर को उनके पास फोन आया कि अंकित को फव्वारा चौक के निकट स्थित एक निजी अस्पताल में लेकर आए हैं।वह अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया कि बच्चे के पेट में चोट लगी है। उन्होंने ऑपरेशन कर दिया है। अंकित को छह-सात बोतल खून भी चढ़ाया गया, लेकिन ऑपरेशन के कुछ देर बाद तबीयत और खराब हो गई। डॉक्टरों ने तुरंत चंडीगढ़ पीजीआइ ले जाने की सलाह दी। परिजन उसे लेकर तुरंत रवाना हो गए, लेकिन पीजीआइ पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई।

थाना फर्कपुर प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि सोमवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। अभी परिजनों ने किसी के खिलाफ शिकायत नहीं दी है। मामले की जांच की जा रही है।

डॉ. प्रीतम शर्मा, प्रबंधक, बंशीधर शास्त्री मेमोरियल हाईस्कूल ने बताया कि बच्चों ने अंकित के बेहोश होने का शोर मचाया तो तुरंत विवेकानंद अस्पताल ले गए। वहां डॉक्टर ने सर्जरी की जरूरत बताई। सर्जरी के बाद बीपी बहुत लो हो गया तो पीजीआइ रेफर कर दिया।