करनाल महिला पुलिस ने शहर के लोगों के बीच जाकर यश पोर्टल के संबंध में जानकारी दी

0
297
करनाल – करनाल पुलिस की महिला डी.एस.पी. श्रीमती शकुंतला यादव व महिला थाना प्रभारी उप-निरीक्षक पवना देवी और उनकी टीम ने शहर के कई गणमान्य व्यक्तियों, सड़क सुरक्षा संगठन के सदस्यों व सामाजिक संस्थाओं से मिलकर कार्य कर रहे व्यक्तियों और महिला पुलिस वोलियंटरों  को  YASH  (Youth Against Sexual Harassment)
 पोर्टल के बारे में जानकारी दी गई व साथ ही साथ सभी से आनलाइन रजिस्ट्रेशन भी करवाया गया ।
डी.एस.पी ने सभी को इसके बारे में विस्तार से बताया कि इसकी सहायता से महिलाओं की सुरक्षा को ओर भी अधिक सुदृढ़ बना सकते हैं । यदि आपके आस-पास के किसी क्षेत्र में महिलाओं के साथ किसी भी प्रकार की कोई छेड़छाड़ या दुव्यवहार  और घरेलू हिंसा जैसा अपराध हो रहा है तो ‘ यश ’ के माध्यम से आप उसकी सीधी जानकारी पुलिस विभाग को दे सकते हैं । उन्होंने कहा कि ऐसा करने से समाज में महिलाओं के मान-सम्मान को बढ़ावा मिलेगा । उन्होंने कहा कि आप लोग भी अपने क्षेत्र के व्यक्तियों व महिलओं को इसके बारे में जानकारी दें व उन्हें आनलाइन इसका मैंमबर बनने के लिए प्रेरित करें ।
   प्रबंधक महिला थाना  पवना देवी ने कहा कि ‘ यश ’ एक ऐसा पोर्टल है जिसकी मदद से आप अपनी शिकायत को जल्द से जल्द पुलिस तक पहुंचाकर किसी की सहायता कर सकते हो । इससे महिला सशक्तिकरण  और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चलाए गए इस अभियान को कहीं अधिक मजबुती प्राप्त होगी । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महिला पुलिस आए दिन बस स्टैंड, पार्कों व शिक्षण संस्थानों के आस-पास जो चैकिंग कर रही है, उसका मकसद  किसी को परेशान करना या डराना बिल्कुल नहीं है । बल्कि इसके माध्यम से हमारा उद्देश्य  समाज के युवा वर्ग के लड़के व लड़कियों को महिलाओं के विरूद्व होने वाले अपराधों के संबंध में जानकारी देकर जागरूक करना है ।