करनाल – मुख्यमंत्री ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में पहुंचकर बीमार श्रमिकों का हाल-चाल पूछा

0
240
करनाल – मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में जाकर नई अनाज मंडी में काम करने वाले बीमार श्रमिकों का हाल-चाल जाना और कहा कि इन श्रमिकों का ईलाज सरकार की ओर से निशुल्क किया जाएगा, मंडी क्षेत्र से ही दो दिन पहले बीमारी के कारण मरे सात श्रमिकों को मुख्यमंत्री ने 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन श्रमिकों के लिए मंडी के आढ़तियों ने भी 50-50 हजार रुपये सहयोग के रूप में देने का आश्वासन दिया है।
मुख्यमंत्री शनिवार को सुबह कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में पहुंचे। उन्होंने बीमार श्रमिकों का हाल-चाल जाना तथा डाक्टरों से बातचीत की। उन्होंने मीडिया को बताया कि अनाज मंडी के क्षेत्र में पिछले दो दिन पहले सात श्रमिकों की मृत्यु हो गई थी इसके लिए उनके मन में गहरा दुख है और उनके लिए उन्होंने संवेदना प्रकट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस कारण से यहां पर श्रमिकों की मृत्यु हुई है उसके कारणों की जांच की जा रही है और विश्रा रिपोर्ट आने के बाद सारी जानकारी सामने आएगी कि किस कारण से श्रमिक बीमार हुए। जो श्रमिक बीमार हैं उनका कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। डाक्टरों को आदेश दिए गए हैं कि इन सभी श्रमिकों का ईलाज निशुल्क किया जाएगा, ईलाज में कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने सहयोग के लिए स्वर्गवास हुए सात श्रमिकों के परिवार को मार्किट कमेटी की ओर से 1-1 लाख रुपये देने की घोषणा की और मंडी के आढ़तियों ने भी 50-50 हजार रुपये सहायता के रूप में देने की बात कही है। उन्होंने डाक्टरों को निर्देश दिए कि मंडी क्षेत्र में जांच की जाए कि किस बीमारी के कारण श्रमिकों की मौत हुई है।
इस मौके पर ओएसडी अमरेन्द्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, उपायुक्त डॉ. आदित्य दहिया, पुलिस अधीक्षक एसएस भौरिया, मार्किट कमेटी करनाल के अध्यक्ष जयपाल शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।