करनाल – लूट का ड्रामा रचने वाला हस्पताल कर्मी गिरफ्तार

0
209
करनाल  – करनाल पुलिस ने बसताड़ा के पास दो अज्ञात व्यक्तियों द्वारा निजी हस्पताल संचालक के कर्मी से मार पिटाई के बाद उससे 1,80,000 रूपये छीनने के मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है l
मामले की सभी छोटी-बड़ी कड़ियों को जोड़कर व घटना स्थल के आस-पास निरीक्षण करने के बाद पुलिस टीम के शक सुई बार-बार शिकायतकर्ता प्रवीन कुमार की ओर ही जा रही थी। जिसके आधार पर ए.एस.आई. प्रवीन कुमार द्वारा उसके साथ सख्ती से पुछताछ की गई और वह ज्यादा देर तक पुलिस के सामने झुठ पर न टीक सका उसने बताया कि पैसे के लालच में आकर उसने अपने साथी दीपक व विक्रम वासी बसताड़ा के साथ मिलकर हस्पताल के रूपये हड़पने के लिए यह योजना बनाई थी।
आरोपी प्रवीन ने बताया कि हस्पताल से चैक लेने के बाद वह अपने गांव में आया और उसने अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम देने के लिए समय व स्थान तय कर लिया। इसके बाद वह पैसे लेकर आया और जी.टी. रोड़ के पास सुनसान जगह पर योजनाबद्व तरीके से उसके दोस्तों ने उससे पैसे छीन लिए, जहां पर दूर खड़े लोगों ने भी देखा कि उसके साथ यहां पर कोई दूर्घटना घटी है। इसके बाद उसने नजदीक के पैट्ोल पंप कर्मी से फोन लेकर हस्पताल व पुलिस कंट्ोल रूम में वारदात की सुचना दी और उसे लग रहा था कि वह अपनी योजना में कामयाब हो चुका है।
पुलिस टीम द्वारा वारदात को अंजाम देने वाले तीनो आरोपियों प्रवीन पुत्र नरेष, दीपक और विक्रम वासीयान बसताड़ा थाना मधुबन जिला करनाल को उनके गांव से गिरफतार किया गया व उनके कब्जे से हस्पताल की राशि 1,80,000 रूपये और वारदात में प्रयोग की गई मोटर साईकिल बरामद की गई। आरोपियों को अदालत के सामने पेशकर जिला जेल करनाल भेजा गया।
 इसके अतिरिक्त मधुबन क्षेत्र में एक अन्य 2.90 लाख रूपये की लूट के मामले में प्रबंधक थाना निरीक्षक राजकुमार रंगा ने बताया कि शिकायत देने वाले अनुज जैन पुत्र किषोर जैन वासी घरौंडा जिला करनाल की षिकायत पर थाना मधुबन में मुकदमा नं0-370/26.10.18 धारा 323,341,379-बी,34 भा.द.स. के तहत दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि इस मामले में तत्परता से कार्यवाही करते हुए मामले के तीनों आरोपियों सुमित पुत्र जसपाल वासी मदीना जिला रोहतक, संजीव पुत्र रणधीर वासी कामी जिला सोनिपत और  समुन्द्र पुत्र जोगिन्द्र वासी बाजाना जिला सोनिपत को  गिरफतार कर लिया गया ,अदालत के सामने पेशकर एक दिन के पुलिस रिमांड के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया l