करनाल – शहर में स्वच्छ भारत मिशन ने संभाला सफाई का मोर्चा

0
193

करनाल –  शहरी क्षेत्र में दस दिन से जारी सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म न होती देख स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा व स्वच्छता क्रांति मंच के संयुक्त तत्वावधान में करनाल शहर के मुख्य मार्गों व कर्ण ताल, लक्कड मार्किट रेलवे रोड , शनि मंदिर सहित कई इलाकों में रात्री स्वच्छता अभियान चलाया गया।

स्वच्छता अभियान की श्ुारूआत स्वच्छ भारत मिशन हरियाणा के कार्यकारी उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने की। इस मौके  पर उन्होंने उपस्थित समाजसेवियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में इस समय सफाईकर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हडताल पर चल रहे है उनकी मागों के प्रति सरकार गंभीरता से विचार कर रही है ऐसे में जब तक कर्मचारी काम पर वापिस नही लाटते जब तक सामाजिक, धार्मिक, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन जैसी संस्थाए को अपनी जिम्मेवारी को निभाते हुए प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के स्वच्छता के सपने को पूरा करने के लिए अधिक तत्परता के साथ शहर को साफ सुधरा रखने का संकल्प लेने की जरूरत है। रात्री स्वच्छता अभियान में शहर के अनेक गणमान्य लोगों ने भी बढचढ कर भाग लिया और रात को नगर निगम के अधिकारियों के साथ मिलकर 9 बजे से रात्री 12 बजे तक शहर के अनेक क्षेत्रों में सैकडों की संख्या में स्वच्छता प्रेमियों ने सफाई अभियान चलाकर जगह जगह पडे गंदगी के ढेरों को उठाकर लोगों को भी इस अभियान से जुडने का संदेश दिया।

इस मौके पर सुभाष चंद्र ने कहा कि प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है ऐसे में मुख्यमंत्री ने सफाई कर्मचारियों की मागों को लेकर गम्भीर हैं और इनकी माँगों पर पहल कर अधिकतर पर अपनी सहमति प्रदान की है ।  उन्होंने कर्मचारियों से भी अपील की कि वे किसी के बहकावे में न आयें जिससे प्रदेश में आपसी सोहार्द को नुकसान हो और विपक्षी लोग अपने राजनैतिक स्वार्थ के लिए आपका प्रयोग करके प्रदेश की शांति व्यव्स्था को भंग करने का नापाक प्रयास ना कर सके। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार आपके साथ पूरा न्याय करेगी । कर्मचारियों की समस्याओं पर काफ़ी देर बात करने के  बाद सुभाष चंद्र ने उनसे काम पर लौटने की अपील की ।

इस अवसर पर जिला व्यपार मंडल के अध्यक्ष नीटू कक्ड, पवन शर्मा, ईओ धीरज कुमार, मुख्य सफाई निरीक्षक मदन लाल सोढी, सुखदेव सिंह, ललित कुमार, विशाल सामरा, योगेश कुमार, संदीप कुमार, बलकार सिंह, अनिल कुमार, शिवम समौरा, राजेश कुमार, तेजिन्द्र सिंह,देशराज, राहुल ,जयदीप, सुमेर, धनंजय सिंह, अजमेर सिंह सहित शहर के अनेक लोग भी शामिल रहे।