कुल्लू में चला एनजीटी का डंडा,दो बड़े होटलों के काटे बिजली के कनेक्शन

0
207

कुल्लू/कौशल – नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के बाद विद्युत विभाग ने कुल्लू में दो बड़े होटलों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। इससे जिले के करीब 400 और होटलों की जांच होगी। इसकी सूची तैयार हो गई है। पहले 25 कमरों से अधिक होटलों पर कार्रवाई की जाएगी।  शुक्रवार को बजौरा से कुल्लू तक के सभी बड़ों होटलों में टीमें दबिश देकर दस्तावेज जांचेंगी। मनाली में 72 और कसोल में 42 होटलों के बिजली व पानी के कनेक्शन पहले ही काटे जा चुके हैं। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने जिले में 1700 अवैध होटलों की जांच करने के आदेश दिए हैं। कई होटल संचालक दस्तावेज पूरे करने के लिए पसीना बहा रहे हैं। एनजीटी द्वारा अवैध होटलों पर की जा रही कार्यवाही से कुल्लू मनाली में होटलियर में हडकंप सा मच गया है। एक ओर जहां विंटर सीजन है वहीं नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल का डंडा होटल मालिकों को सता रहा है।

विमल प्रकाश एसडीओ विद्युत मंडल कुल्लू ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश पर कुल्लू के दो होटलों के बिजली कनेक्शन काट दिए हैं। जैसे-जैसे आदेश आते रहेंगे वैसे-वैसे होटलों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

सन्नी शर्मा, एसडीएम कुल्लू ने बताया कि शुक्रवार को कुल्लू के बड़ों होटलों में टीमें दबिश देकर दस्तावेज की जांच शुरू हो गई है।  इस दौरान बजौरा से कुल्लू तक के सभी होटलों की जांच की जाएगी। जिन होटलों में कमी पाई जाएगी वहां कार्रवाई होगी।