खेडी मानसिंह में नक्सली हमले में शहीद हुए राम मेहर की याद में प्रवेश द्वार का शिलान्यास

0
161

इन्द्री – हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने वीरवार को खेडी मानसिंह गांव में छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में शहीद हुए राम मेहर की याद में प्रवेश द्वार का शिलान्यास किया और इसके बाद अम्बेडकर भवन की भी आधारशिला रखी तथा इस भवन को बनाने में 5 लाख रुपये देने की घोषणा की। मंत्री ने ग्रामीणों की मांग पर शहीद राम मेहर के नाम से स्टेडियम बनाने का आश्वासन दिया।

मंत्री कर्णदेव ने गांव खेडी मानसिंह में पहुंचकर लोगों की समस्याए जानी तथा लोगों से सार्वजनिक मांगों को बारे में जानकारी ली। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में जाति, धर्म व क्षेत्र से उपर उठकर विकास करवाए है। इन्द्री विधानसभा क्षेत्र में भी करोडों रूपये के विकास कार्य हुए है। उन्होंने ग्रामीणों की मांग पर कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए गांव में शहीद राम मेहर के नाम स्टेडियम बनाया जाएगा ताकि गांव के युवा शहीद से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि समाज शहीद की शहादत को कभी भुला नही सकते, यह शहादत आने वाली पीढ़ी को भी याद रहे, इसके लिए गांव में  शहीद के नाम पर भव्य प्रवेश द्वार बनाया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने पहलेे एक लाख 50 हजार रुपये देने की घोषणा की थी और अब वह इस प्रवेश द्वार को भव्यता देने के लिए जो भी खर्च होगा, वह देने को तैयार है। मंत्री ने गांव में अम्बेडकर भवन बनाने के लिए 5 लाख रुपये देने की घोषणा की है और आज इसके निर्माण कार्य का शुभारम्भ भी किया।

इस मौके पर गांव के सरपंच तेजेन्द्र संधू, ब्लॉक समिति के सदस्य पाला राम, राजेश संधू, मेहर सिंह, सतीश कुमार, उदय सिंह, नरेन्द्र कुमार, बलजोरा राम, पूर्व सरपंच अनिल कुमार, सुखविन्द्र, राजेश कुमार, बलसिंह, अमन विर्क, विनोद कुमार उपस्थित थे।