गंभीर ने बताया, विराट कोहली इतना क्‍यों देते हैं गालियां !

0
225

नयी दिल्‍ली : आईपीएल 10 अपने चरम पर है. धीरे-धीरे टूर्नामेंट अपने आखिरी पड़ाव की ओर बढ़ रहा है. वैसे में आईपीएल का रोमांच बढ़ना स्‍वभाविक है. इधर लगातार हार से चिंतित रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के कप्‍तान विराट कोहली को कल एक और झटका लगा. तेज बारिश के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ एक भी गेंद नहीं खेला जा सका और मैच रद्द कर दिया गया. दोनों टीमों को बराबर अंक बांट दिया गया.

बहरहाल केकेआर के कप्‍तान गौतम गंभीर ने विराट कोहली को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. गंभीर ने विराट का एक ऐसा राज खोला है जिसे जानकर आप चौंके बिना नहीं रह सकते हैं. मैदान पर विराट का एग्रेशन और विरोधी टीम के खिलाडियों के साथ झगड़ा आम बात है. हालांकि कप्‍तान बनने के बाद कोहली में काफी बदलाव भी आया है, लेकिन जीत के प्रति उनकी भूख अब भी कम नहीं हुई है और जब उनकी टीम हार रही होती है तो मैदान पर उनके चेहरे पर तनाव साफ दिखता है. गंभीर ने विराट के इस रूप का खुलासा किया है और बताया कि वो मैदान पर इतना गाली क्‍यों देते हैं और अग्रेसिव क्‍यों रहते हैं.

गंभीर ने एक साक्षात्‍कार में बताया कि यह विराट कोहली के नेचर में है और यह उनका दोष नहीं है बल्कि दिल्‍ली के खिलाडियों में ऐसा नेचर शुरू से ही रहता है. मैदान पर दिल्‍ली के खिलाड़ी हमेशा अग्रेसिव रहते हैं और विरोधी टीम में हमेशा दबाव बनाने के लिए गाली का प्रयोग करते हैं. बताते चलें कि गौतम गंभीर भी दिल्‍ली के ही रहने वाले हैं और आईपीएल में पिछले कुछ सालों से वो कोलकाता की टीम की कप्‍तानी कर रहे हैं. उनकी कप्‍तानी में केकेआर अच्‍छा प्रदर्शन भी दिखा रही है. इस आईपीएल में भी केकेआर ने अब तक अच्‍छा प्रदर्शन दिखाया है.

गंभीर ने कहा, दिल्‍ली के खिलाडियों में ऐसा गुण स्‍वभाविक रूप से आ जाता है. हालांकि उन्‍होंने कहा मैदान पर अपनी भावनाओं पर काबू रखना बेहद जरूरी है. मैदान पर जो होता है उसे मैदान तक ही अगर सिमित रखा जाए तो यह बेहतर होता है. उसे मैदान के बाहर नहीं ले जाना चाहिए. गौरतलब हो गौतम गंभीर को भी अग्रेसिव खिलाडियों की सूची में रखा जाता है कई बार तो  उन्‍हें आईपीएल के दौरान अपने हमवतन खिलाडियों के साथ भी उलझते हुए देखा गया है.