चलती ट्रेन में मुस्लिम परिवार पर टूटा बदमाशों का कहर, रॉड से की पिटाई, लूटे गहने

0
138

फर्रुखाबाद –   उत्तर प्रदेश में एक मुस्लिम परिवार पर बुधवार को भीड़ ने हमला किया। परिवार को भीड़ ने जमकर रॉड से पीटा, परिवार को लूटा और संप्रदायिक गालियां दिया। इस हमले में महिला, पुरुष और एक दिव्यांग बच्चा घायल हो गया। पीड़ित लोग मुस्लिम बताए जा रहे हैं। ट्रेन के अंदर 20 मि. तक बवाल चलता रहा, डायल 100 पर फोन भी किया गया, लेकिन फोन रिसीव नहीं किया गया। दबंगों ने लोगों को बुरी तरह पीटा और उनकी नकदी, ज्वेलरी, मोबाइल लेकर भाग गए।

जब ट्रेन निब्कारोरी स्टेशन पहुंचने वाली थी तभी दबंगों ने चैन खींचकर ट्रेन रोक दी। साथ अपने साथियों को फोन कर बुला लिया। बाइक से करीब 1 दर्जन लोग हाथ में लाठी और रॉड के लेकर पहुंच गए।
ट्रेन का दरवाजा बंद होने के बाद दबंगों ने इमरजेंसी खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर घुसे गए। एक मुस्लिम परिवार को बेरहमी से पीटा गया और उनके सामान को लूट लिया गया। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, परिवार के 8 सदस्‍य घायल हैं, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. मामले में पूछताछ के लिए तीन लोगों को पकड़ा गया है, लेकिन अभी त‍क किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. 10 लोगों का यह परिवार एक शादी में शामिल होने के बाद अपने शहर लौट रहा था.पुलिस ने बताया, ‘यह स्‍पष्‍ट नहीं हो सका है कि आखिर हमला किस वजह से हुआ. अपुष्‍ट खबरों के अनुसार, हमलावरों में से कुछ ने जब दिव्‍यांग बच्‍चे के हाथ से मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की, जिसका परिवार ने विरोध किया. उसके बाद गुस्‍साई भीड़ ने परिवार को पीटना शुरू कर दिया.’

जीआरपी ने मामले में FIR दर्ज कर 3 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। एसपी जीआरपी ओपी सिंह ने कहा, ”एफआईआर दर्ज कर ली गई है और स्पेशल ऑपरेशन टीम ने 3 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।