जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मिला सेना के अफसर का शव, आतंकियों ने किया था अगवा

0
189

जम्मू कश्मीर –  जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने सेना के एक लेफ्टिनेंट का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी है. घटना मंगलवार रात को कश्मीर के शोपियां में हुई. सेना का लेफ्टिनेंट उमर फयाज कश्मीर के कुलगाम का ही रहने वाला था, शरीर पर गोलियों के निशान मिले  हैं।  सूचना मिलते ही सुरक्षाबल एंबुलेंस के साथ मौके पर पहुंच गए। उनके शव को अस्पताल ले जाया गया । पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फैयाज शोपियां में अपनी मौसी के घर शादी की दावत में गए थे। कल रात आतंकियों ने उनकी मौसी के घर पर धावा बोला और फैयाज को अगवा कर साथ ले गए ।फैयाज के अगवा होने की जानकारी तत्काल ही पुलिस को दे दी गई थी और पुलिस ने तलाशी अभियान चलाया था। लेकिन आज सुबह फैयाज का शव बरामद होने की खबर मिली।

जम्मू के अखनूर में राजपुताना राइफल्स में तैनात फयाज दिसंबर 2016 में ही सेना भर्ती हुआ था.  सेना से मिली जानकारी के मुताबिक- फयाज छुट्टी में अपने घर आया था और शादी में शामिल होने के लिए शोपियां गया हुआ था. यहां पर ही आतंकवादियों ने बंदूक की नोक पर उसका अपहरण किया और फिर हत्या कर दी. सेना मे डॉक्टर रहे फयाज के शरीर में बुलेट के दो निशान मिले हैं. अपने इलाके में युवाओ के बीच लेफ्टिनेंट फयाज काफी लोकप्रिय थे. इतना ही नही आसपास जब भी कोई प्रोग्राम होता था तो वे जरूर जाते थे. आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ ऐसी कायराना हरकत पहले भी कर चुके हैं, लेकिन सेना के एक अफसर के साथ हाल के सालों में ऐसी हरकत पहली बार की है. मकसद है आम लोगों के बीच अपना डर बिठाना.उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान द्वारा बनाए गए बूबी ट्रैप में भारतीय सेना और बीएसएफ़ के जवान फंस गए और इसकी वजह से दो जवानों को अपनी जान गवानी पड़ी. यही नहीं पाकिस्तान की सेना ने भारतीय सेना के शहीद हुए जवानों के शवों के साथ बर्बरतापूर्ण व्यवहार किया.