जम्मू-कश्मीर: सेना ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकियों को किया ढेर, एक मेजर जख्मी

0
137

जम्मू-कश्मीर – जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। पिछले 24 घंटे में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के 5 आतंकियों को ढेर किया है।सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के ककापोरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा (LET) तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। उत्तरी कश्मीर के एक इलाके में एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सेना और पुलिस के विशेष अभियान समूह ने पुलवामा में काकापोरा के समीप आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के आधार पर बुधवार रात तलाशी अभियान चलाया था। सुरक्षा बल के जवान इलाके की ओर बढ़ रहे थे, तभी वहां छुपे आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से उन पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने भी गोलियां चलाई।

मुठभेड़ में लश्करे-तैयबा से जुड़े तीन स्थानीय आतंकवादियों की मारे जाने की रिपोर्ट मिली है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल से तीन एके-47 राइफल तथा अन्य हथियार और गोलाबारुद बरामद किया है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सेना का एक अधिकारी घायल हो गया, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इससे पहले बुधवार को ही उत्तरी कश्मीर के एक इलाके में एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उत्तरी कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में मंगलवार रात शुरू हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। मारे गए आतंकवादियों की पहचान इंद्रगाम पत्तन निवासी बासित अहमद मीर और बरत सोपोर के गुलजार अहमद के तौर पर हुई है।

अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात को खोजबीन अभियान रोक दिया गया था लेकिन सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरा रखा ताकि आतंकवादी वहां से भाग न पाएं। उन्होंने बताया कि अभियान बुधवार सुबह फिर शुरू किया गया और वहां छिपे हुए आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों पर गोलीबारी करने के बाद एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के स्थान से दो एके राइफल, पांच एके मैगजीन, एके राइफल की 124 गोलियां, एक हथगोला और एक थैला बरामद किया गया है। इस बीच, सेना ने जम्मू जिले के पल्लनवाला सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों की घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी है। जम्मू से प्राप्त खबर के मुताबिक  सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एलओसी पर तैनात सतर्क सैनिकों ने पल्लनवाला सेक्टर में कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी। हमारे सैनिकों ने उन पर गोलीबारी की, इसके जवाब में दूसरी ओर से भी गोलीबारी हुई और फिर वे नियंत्रण रेखा पार भाग गए।