डेरा मामले में रामबिलास शर्मा व साक्षी महाराज के खिलाफ याचिका दायर

0
647

चंडीगढ़ – हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा द्वारा डेरा समर्थकों पर धारा 144 लागू न होने के बयान तथा राम रहीम के जन्मदिन पर 51 लाखों रुपये देने के मामले में याचिका दाखिल की गई है। याचिका में साक्षी महाराज द्वारा कोर्ट के खिलाफ दिए गए बयान पर उनके खिलाफ अवमानना के तहत कार्रवाई की मांग भी की है।

याचिका में इस मामले की जांच करने की अपील की गई है। याचिका में डेरा मामले में हरियाणा सरकार के रोल पर भी सवाल उठाया गया है। याचिका में इस पूरे  मामले की सीबीआइ जांच की मांग की गई है। इस विषय पर हाई कोर्ट में दो याचिका फिक्स टुडे के तहत दायर की गई है।

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा द्वारा डेरा समर्थकों पर धारा-144 लागू ना होने के बयान तथा गुरमीत राम रहीम के जन्मदिन पर 51 लाख रुपए देने के मामले में हाईकोर्ट में दो अलग अलग जनहित याचिकाएं दायर की गई हैं। याचिका में इन मामलों की जांच कराए जाने की मांग की गई है। हाईकोर्ट के दो वकील नवीन चोपड़ा और जगबीर मलिक ने अलग-अलग जनहित याचिका दाखिल करते हुए हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा द्वारा डेरा समर्थकों पर धारा 144 लागू ना होने के बयान गुरमीत राम रहीम के जन्मदिन पर 51 लाख रुपए देने को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। याचिका में इन मामलों की जांच कराए जाने की मांग की गई है। दोनों याचिकाओं पर हाईकोर्ट ने मंगलवार को मुख्य याचिका के साथ सुनवाई करने की बात कही है