डेरे की ओर से अभी सिर्फ 27 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए

0
292

सिरसा – पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट की सख्ती के बावजूद डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन से अब तक महज 27 हथियार ही थाने में जमा कराए जा सके हैं जबकि 67 लाइसेंसी हथियार डेरे के नाम हैं। सिरसा के सदर थाना में डेरे की ओर से 27 लाइसेंसी हथियार जमा कराए गए हैं  40 अभी जमा कराने बाकी हैं । हालाँकि पुलिस सब लाइसेंसी हथियार जमा कराने के लिए लगातार डेरे पर दबाव बना रही है।  डेरा प्रबंधन ने शनिवार शाम तक की मोहलत मांगी थी। वह वक्त भी पूरा हो गया लेकिन बाकि हथियार जमा नहीं कराये गए l  बताया गया है कि डेरे में अब भी लगभग एक हज़ार लोग मौजूद हैं l  इसके बाद सदर थाने की पुलिस टीम ने डेरा हेडक्वार्टर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

डेरा सच्चा सौदा प्रबंधन की ओर से सिरसा सदर थाना में दी गई लिस्ट मुताबिक 67 लाइसेंसधारी हथियारों में से 27 सदर थाने में जमा कराए गए हैं। इनमें 14 रिवाॅल्वर, 9 गन और 4 राइफलें हैं।
सदरथाना प्रभारी दिनेश कुमार के मुताबिक डेरा के 10 लाइसेंसधारी हथियारों के लाइसेंस रद्द भी हो चुके हैं। कुछ डेराप्रेमियों में से कुछ पास भी लाइसेंसशुदा हथियार हो सकते हैं। उनकी डिटेल आनी बाकी है।
थाना प्रभारी ने कहा कि आदेश मिलते ही हथियारों की तलाश के लिए डेरे में सर्च अभियान चलाएंगे।

हालाँकि रविवार को पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि सोमवार को कोर्ट के आदेश के बाद सिरसा डेरे में सर्च अभियान चलाएंगे l