नैनीताल – गैस से भरे ट्रक में आग लगी

0
148

कान्तापाल/ नैनीताल – नैनीताल के नेशनल हाइवे 87 में वीरभट्टी पर बने पुल में एक गैस से भरे ट्रक में आग लग गई आग लगने से सिलेंडर में लगातार हो रहे विस्फोटो से क्षेत्र के लोगों में दहशत फैल गई । ट्रक की वायरिंग में लगी आग, दमकल विभाग की गाड़ी के देर से पहुंचने से इतनी बढ गई की ट्रक के इंजन से सिलेंडरों तक जा पहुंची । पुलिस और दमकल विभाग ने पहुंचकर चालक और परिचालक को समीपवर्तीय चिकित्सा केंद्र भिजवाया जहां दोनों की हालत स्थिर बनी हुई है ।

नैनीताल से 17 किलोमीटर दूर वीरभट्टी के पुल पर जब 228 गैस सिलेंडरों से भरा ट्रक पहाड़ों की तरफ जा रहा था तो अचानक उसके इंजन में तार शार्ट सर्किट हो गए । बागेश्वर निवासी चालक कुंदन के अनुसार उसने जब तार को पकड़ा तो उसका हाथ झुलस गया और आग तेजी से सिलेंडरों की तरफ बढ़ गई । उसने बताया कि ट्रक सवेरे दस बजे हल्द्वानी के हल्दूचौड़ गैस प्लांट से गैस भरकर पहाड़ों में अल्मोड़ा की तरफ को जा रहा था । लगभग 11:30 बजे ट्रक के सिर्किट में आग लग गई जिसके बाद आग बढ़ते हुए पूरे ट्रक में फैल गई । इस बीच साथी परिचालक के साथ मिलकर दोनों ने आग बुझाने की कोशिश की  इस
बीच पुलिस और दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई । उन्होंने बताया कि ट्रक में लगभग 250 भरे सिलेंडर थे । दोनों पीड़ितों को उपचार के लिए भवाली स्थित स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया है । ट्रक के बीच मार्ग में खड़े होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 87ई जाम कर दिया गया है । मनवर सिंह, चौकी इंचार्ज ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है ।