नैनीताल – स्कूल में कंप्यूटर मुहैया कराये गए

0
126

रिपोर्ट – कान्ता पाल/ नैनीताल – नैनीताल के सरकारी स्कूल को जरूरत के मद्देनजर आयुक्त ने वादा कर सात कम्प्यूटर मुहैया कराए हैं। आयुक्त का कहना है कि आने वाले समय मे कॉरपोरेट सोशियल रिस्पांसिबिलिटी(सी.एस.आर.) के तहत स्कूल की लाइब्रेरी को अपग्रडे किया जाएगा ।
आदर्श गर्ल्स इंटर कॉलेज नैनीताल में 14 अगस्त को अपने पिछले दौरे में आयुक्त ने महसूस किया था कि बालिकाओं को कम्प्यूटर के बगैर काफी दिक्क़तें आ रही हैं। उन्होंने वादा किया था कि वो जल्द इस समस्या का समाधान करेंगे और आज आयुक्त ने स्कूल में लगे सात विण्डो10 कम्प्यूटरों का उद्घाटन किया ।
अध्यापिका ने बताया कि मण्डल मुख्यालय के इस 384 छात्राओं वाले स्कूल को ‘आदर्श’ नाम दिया गया था, लेकिन ये स्कूल आदर्श नहीं था । अब इसे उत्कर्ष विद्यालय बनाने की कोशिशें की जा रही हैं ।  आयुक्त ने कहा कि मैने पहली मुलाकात में ही ये अनुभव किया था कि इस स्कूल की बच्चियों में काफी प्रतिभा है। उन्होंने कहा कि अब यहां लाइब्रेरी बनेगी जो इस क्षेत्र की सबसे समृद्ध लाइब्रेरी में से एक होगी। वही स्कूल की छात्राएं कंप्यूटर पाकर उत्साहित है छात्राओ का कहना है आधुनिक युग मे पढ़ाई के लिए कंप्यूटर एक महत्व पूर्ण साधन है स्कूल में कंप्यूटर होने से उन्हें पढाई में मदद मिलेगी।