पंचायती जमीन की गरीब लोगों के लिए होने वाली बोली में हेराफेरी करने का आरोप

0
175

इन्द्री – खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी के कार्यालय परिसर में आज गांव गढ़ीजाटान के लोगों ने गांव की पंचायती जमीन की गरीब लोगों के लिए होने वाली बोली में हेराफेरी करने व गरीब लोगों से गालीगलोच करने के विरोध में सरपंच, राज्यमन्त्री और बीडीपीओ के खिलाफ नारेबाजी कर हंगामा किया। इस हंगामे से बीडीपीओ कार्यालय में अफरा तफरी का माहौल बन गया। हंगामा कर रहे लोगों ने कार्रवाई न होने पर सडक़ जाम कर बड़ा प्रदर्शन करने की चेतावनी दी। बाद में बीडीपीओ द्वारा लोगों को इंसाफ दिलवाने का भरोसा दिलाकर शांत किया।
प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण महेन्द्र, सोमनाथ, कर्मसिंह, केला देवी, शिमला देवी, महेन्द्रो, गीता देवी, बिमला देवी व शीला देवी ने कहा कि गांव में पंचायत की गरीब लोगों की जमीन पर कुछ जरनल वर्ग के लोगों ने सरपंच व अधिकारी के साथ मिलीभगत कर बोली उच्ची बोली चढ़ा दी। इन लोगों ने धोखा करके गरीब लोगों में हिस्से से बंटने वाली जमीन की बोली चढ़ा कर गरीबों को जमीन लेने से वंचित कर दिया। जबकि उक्त जमीन को थोड़ी-थोड़ी पूृरे गांव के गरीब लोग बांटकर खेती कर अपने परिवार का गुजारा करते आ रहे हैं। लोगों ने आरोप लगाया कि मिलीभगत से गरीबों की जमीन हथियानों वाले सरपंच व अधिकारी से मिले हुए हंै। लोगों ने इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए आरोप लगाया कि सरपंच ने गांव में तानाशाही व गुंड़ागर्दी का माहौल बना दिया है। इस प्रदर्शन के बिगड़ रहे माहौल को शांत करने के लिए बीडीपीओ राजकुमार ने लोगों को इंसाफ का भरोसा दिलाकर शांत किया।
बीडीपीओ राजकुमार ने कहा कि लोगों की शिकायत है कि जरनल लोगों ने मिलकर उनके हक को जमीन पर बोली देकर उन्हें जमीन लेने से वंचित कर दिया है। इस मामले की जांच कर लोगों को इंसाफ दिलवाया जाएगा।