पानीपत – सीमा हत्याकांड के अनसुलझे सवाल

0
219

सुमित / पानीपत  –  23 नवंबर को रेलवे स्टेशन के साथ लगती गीता कालोनी जैसी पाश कालोनी में दिन दहाड़े एक महिला सीमा की हत्या हुई थी और आरोपी काले रंग की एक्टिवा पर बैठ भाग गया था।  सीमा हत्याकांड में पुलिस ने अनसुलझे मर्डर को सुलझाने का दावा किया है। हत्या किस वजह और किन कारणों से की गई है और हत्या करने का प्लान कब और कैसे बना,ये सारी जानकारी पुलिस अपनी चार्ज शीट में पेश करेगी,वहीं  एक तरफ पुलिस मीडिया के सामने हत्या के कारणों को खुल कर बोलने को तैयार नही है।लेकिन दूसरी तरफ पुलिस पकड़े गए आरोपी अनिल चुघ उर्फ बंटी का कई बार न्यायालय से रिमांड पर ले चुकी है और सोमवार बाद दोपहर फिर आरोपी को न्यायालय में पेश किया पुलिस दावा कर रही है कि पेश किये गए आरोपी  के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं  ।

आमतौर पर पुलिस बाइक चोरी मामले में प्रेस कान्फ्रेंस कर वाहवाही लूटने में टाइम नही लगाती,लेकिन मीडिया से इस हत्याकांड को क्यो छुपाया जा रहा है ये भी समझ से परे है। मीडिया पुलिस के बड़े अधिकारियों  से लेकर छोटे अधिकारी तक हत्या का कारण जानने की कोशिश करती रही,लेकिन सही ढंग से कोई जवाब देने को तैयार नही है। बताया जा रहा कि सीमा की हत्या के बाद बंटी कपड़े बदलकर घटना स्थल पर भी आया था,लेकिन उसे शक हो गया था। कि पुलिस को उसके बारे में जानकारी मिल गई है,जिसके बाद वो मौके से फरार हो गया। पुलिस के मुताबिक आरोपी पुलिस की जांच में सहयोग नही कर रहा,  लेकिन हैरानी की बात है कि तीन बार रिमांड लेने के बाद भी आरोपी से कुछ पता नहीं चला l

पुलिस का यह भी दावा है कि रिमांड के दौरान पुलिस ने अनिल से स्कूटी,कपड़े और मोबाइल बरामद किया है। लेकिन पुलिस एक बार फिर कानून के अनुसार चार्ज शीट पेश करने के लिए मिले समय का फायदा उठाते हुए कह रही है फिलहाल 90 दिन की अवधि के दौरान पुलिस अपनी चार्ज शीट तैयार करेगी और उसी चार्ज शीट में हत्या के कारणों का खुलासा करेगी लगता है  ऐसा इसलिए किया जा रहा है कहीं कोई चूक ना हो जाए और गुरुग्राम में हुए मामले की तरह पुलिस की जांच पर कोई ऊँगली ना उठे।