पुलवामा एनकाउंटर- सेना और स्थानीय लोगों में झड़प ,पत्थरबाजी, एक मौत

0
185

श्रीनगर – जम्मू एवं कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षा बलों को एक बार फिर से बड़ी कामयाबी मिली है l पुलवामा में सुरक्षा बलों ने खूंखार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर वसीम अहमद शाह और आतंकी निसार अहमद मीर को मार गिराया l आतंकियों के मारे जाने के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया l इस दौरान सुरक्षा बलों के साथ झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए l इस घटना के बाद इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवा बंद कर दी गई है l

जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने एनकाउंटर के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस, सेना और सीआरपीएफ को इलाके में लश्कर के दो आतंकियों के बारे में पुख्ता इंटेलीजेंस मिली थी। इसके बाद एक ज्वॉइन्ट ऑपरेशन लॉन्च किया गया। उन्होंने बताया कि लश्कर के जिस आतंकी वसीम शाह को मारा गया है, वह काफी खतरनाक आतंकी था। मुनीर खान के मुताबिक वसीम शाह का मारा जाना एक बड़ी सफलता है क्योंकि वह लश्कर के लिए कैडर्स की भर्ती करता था। उन्होंने बताया कि दोनों ही आतंकियों को पहले सरेंडर करने के लिए कहा गया था लेकिन सरेंडर करने की बजाय उन्होंने सेना पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। इसके बाद सेना की ओर से कार्रवाई की गई और दोनों को मार गिराया गया।

आईजी मुनीर खान ने बताया कि एनकाउंटर के दौरान स्थानीय लोगों की ओर से सुरक्षाबलों पर पत्थर फेंके गए। इस वजह से सुरक्षाबलों को गोलियां चलानी पड़ गई और झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में दो लोग घायल हुए हैं।