पुलिस की पिटाई के डर से युवक नदी में कूदा , मौत

0
222

नन्दलाल/ शाहजहांपुर – यूपी के शाहजहांपुर पुलिस को देखकर एक युवक नदी में कूद गया जिससे उसकी मौत हो गई । परिजनों ने गुस्से में पुलिस पर धक्का देकर मारने का आरोप लगाते हुए पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस की पिटाई कर दी और एक सिपाही की रायफल भी छीनने की कोशिश की गई। फिल्हाल घन्टों चले मामले के बाद पुलिस ने मामले में जांच के बाद आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की बात कर रही है।

दरोगा और सिपाहियों को दौड़ाकर पीटने का ये नजारा कोतवाली इलाके के बाला तिराही मोहल्ले का है। यहां एक युवक की नदी में डूबकर मौत हुई है। आरोप है कि पुलिस ने युवक को नदी के पास जुआ खेलने के आरोप में पकड़ा था जिसके बाद वो नदी में गिर गया और उसकी मौत हो गई। दरअसल तारिक नाम का युवक नदी के किनारे बैठा हुआ था और पास में ही कुछ युवक जुआ भी खेल रहे थे। इसी बीच पुलिस के सिपाहियों ने ताहिर को पकड़ लिया। पुलिस ने जब ताहिर को पीटने शुरू किया तो तारिक नदी में कूद गया। नदी में युवक को कूदता देख वहां मौजूद गोताखोरों ने तैरकर उसे नदी के बाहर निकाल लिया। लेकिन तब तक तारिक की मौत हो चुकी थी। तारिक की मौत का पता लगते ही उसके परिजन गुस्से में आ गये। इसी बीच वहा मौजूद दारोगा और सिपाहियों को लोगो ने दौड़ा पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान भीड़ ने एक सिपाही की सरकारी रायफल छीनने की कोशिश की। बाद में बड़ी मुश्किल से पुलिसकर्मियों को बचाया जा सका। परिजनों को आरोप है कि युवक की मौत के लिए पुलिसकर्मी ही जिम्मेदार है।

आनन फानन में तारिक को जिला अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी पहले ही मौत हो चुकी थी। भारी संख्या में लोगों ने अस्पताल को घेराव कर लिया और सड़क पर जाम लगा दिया। तनाव पूर्ण हालात को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया।

एएसपी दिनेश त्रिपाठी का कहना है कि पूरी घटना की गहनता से जाचं की जायेगी और जांच के बाद ही आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

इससे पहले भी यहां 2010 में पुलिस के साथ मारपीट की गई और पुलिसकर्मियों की रायफल छीनी गई थी। लेकिन इस मामले में पुलिस की भी बड़ी लापरवाही सामने आयी है। क्योकि जुआ खेल रहे युवक तो भाग गये लेकिन तारिक को पुलिस ने पीटना शुरू कर दिया जिसके डर से युवक नदी में कूद गया और उसकी मौत हो गई। अब देखना ये है कि परिजनों के आरोपों के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ क्या कार्यवाही की जाती है।