पुलिस ने गरबा ड्रैस पहनी और 14 मनचलों को पकड़ा

0
284

अहमदाबाद – गुजरात पुलिस ने लड़कियों के साथ छेड़खानी करने वाले मनचलों को पकड़ने के लिए एक नया तरीका निकाला है। महिला पुलिसकर्मी चनिया चोली पहनकर गरबा में शामिल हुईं नवरात्रि कार्यक्रमों में होने वाली छेड़छाड़ से लड़कियों को बचाने के लिए पुलिस ने करीब 14 आरोपियों को पकड़ा है l
गुरुवार को एक छेड़खानी करने वाले युवक ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उसे नवरात्रि की अपनी पहली रात जेल में गुजारनी पड़ेगी। सीजी रोड पर आयोजित गरबा के दौरान उक्त युवक ने चनिया चोली पहने एक युवती को देखकर सीटी बजा दी। इसके बाद गरबा ड्रैस पहने महिला पुलिसकर्मी  ने अपने साथियों के साथ छेड़खानी करने वाले युवक का कॉलर पकड़ लिया और उसे अपना पुलिस आइडेंटिटी कार्ड दिखाया। पुलिस को देख  उसके तो होश ही उड़ गए और उसे जेल की हवा खानी पड़ी।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमने हाल ही में पुलिस में भर्ती हुईं 20 महिला पुलिसकर्मियों को इसके लिए चुना। हमने उन्हें छेड़खानी करने वालों के पहचान की ट्रेनिंग दी। उन्हें चनिया चोली पहनाकर गरबा के दौरान तीन अलग-अलग जगहों पर तैनात किया।’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि स्क्वाड ने रिवरफ्रंट इलाके से पांच, एसजी रोड से छह और सीजी रोड से तीन मनचलों को पकड़ा। सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि मनचलों को पकड़ने के लिए नवरात्रि की अन्य रातों में गरबा के दौरान इस स्क्वॉड को तैनात किया जाएगा।