फर्जी आईबी अफसर बन फिल्म की तर्ज पर, खरीद ली 135 बाइक

0
235

जबलपुर – इंटेलीजेंस ब्यूरो का अफसर बन तीन ठगों ने भंवरताल उद्यान के पास स्थित तिलकराज मोटर्स के संचालक को एक करोड़ रुपए का चूना लगा दिया। यह ठगी बिल्कुल वैसी ही है जैसे अक्षय कुमार की फिल्म स्पेशल 26 में दिखाई गई है। कथित आईबी अफसरों ने अपना नाम सिवनी निवासी दिनेश कुमार अंकर, शक्ति सिंह और हरिचरण भारद्वाज बताया।

तीनों ने एजेंसी संचालक करण सिंह कोहली को झांसा दिया कि वे 1200 दुपहिया वाहन गोपनीय तौर पर खरीद रहे हैं। खरीददारी शासकीय और मामला गोपनीय है। संचालक उनके झांसे में आ गया। इसके बाद आरोपितों ने चार माह में विभिन्न लोगों के नाम पर एजेंसी से 135 दुपहिया वाहन लिए। फिल्म स्पेशल 26 की तर्ज पर करोड़ो की ठगी करने वाले तीन आरोपियों को ओमती पुलिस सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है।

इनकी कीमत करीब एक करोड़ है , सभी फर्जी आईबी के अधिकारी और कर्मचारी ने खरीदते समय कहा कि विभाग के लिए खरीद रहे है l यकीन दिलाने को बकायदा चैक भी दिए, जिससे संचालक को उन पर भरोसा हो जाए, लेकिन जब चैक बाउंस हुए, तो संचालक को संदेह हुआ। उन्होंने मामले की शिकायत ओमती पुलिस से की। पुलिस ने जांच के बाद आरोपितों पर ठगी का मामला दर्ज किया।