मदरसे की शिक्षिका ने लिवर ट्रान्सप्लान्ट के लिए मोदी और योगी से लगाई गुहार

0
230
आजमगढ़ – लीवर ट्रन्सपार्ट के इंतजार में मौत से जूझ रही है शिक्षिका सय्यदा खातून के परिजनों ने दिल्ली के आईएलबीएस हास्पिटल में भर्ती कराया है। जहां लीवर ट्रान्सपार्ट के लिए 15 से 20 लाख रूपये का खर्च बताया गया है। जिसके चलते शिक्षिका का ईलाज नही हो पा रहा है। शिक्षिका के दोनों बच्चो ने ऊपर वाले से दुआ माँगी है और प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से जिलाध्किारी के माध्यम से माँ की जान बचाने के लिए फरियाद की है।
 आजमगढ़ जिले के सिधारी थाना क्षेत्र के बेलइसा की रहनेक वाली शिक्षिका सय्यदा खातून मुबारकपुर के मदरसा इलम शाह मुहम्मद में षिक्षिका है। बेटी तनवीर कक्षा 7 की छात्रा है वही बेटा अब्बास 4 का छात्र है जो चिल्ड्रेन कालेज में पढ़ते है। शिक्षिका की तबियत ख़राब होने पर लखनऊ इस्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहाँ डॉक्टरो ने बताया कि पीलिया होने के कारण महिला का लीवर 90 प्रतिशत खराब हो गया है। इसके ट्रन्सपार्ट के लिए इन्स्ट्यूट आफ लीवर बाइलारी साइंसेज हास्पिटल दिल्ली में भर्ती कराया गया है। शिक्षिका के दोनों बच्चों ने माँ की सलामती के लिए उपर वाले से दुआ मांगी है और साथ ही मुख्यमंत्री योगी व प्रधानमंत्री मोदी से अपनी माँ को बचाने के लिए गुहार लगायी है
वही जिला प्रशासन का कहना है कि परिजनों द्वारा आर्थिक सहायता की मांग की गयी है। प्रस्ताव को मुख्यमंत्री के यहां भेज दिया गया है। परिजनों को कह दिया गया है कि जहां किडनी की बेहतर सुविधा हो वहां से ब्यौरा  बनाकर प्रशासन को उपलब्ध कराये। जिसे शासन को उपलब्ध कराया जा सके।
 शिक्षिका की हालत दिन प्रतिदिन नाजुक होती जा रही है प्रशासन की काग़ज़ी खानापूर्ती में कही महिला के साथ कोई अनहोनी न हो जाय। जिससे इसके दोनों बच्चे बेसहारा न हो जाय। शासन व प्रशासन को चाहिए की अविलम्ब कार्रवाई करते हुए अस्पताल को लीवर ट्रन्सपार्ट के धन उपलब्ध करा दे जिससे उसकी जान बचायी जा सके।