रक्तदान से जीवन दान – हरविन्द्र कल्याण

0
213

करनाल – बढ़ती हुई जनसंख्या और वाहनों की संख्या के साथ-साथ सडक़  दुर्घटनाओं का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है,जिनमें घायल व्यक्तियों को रक्त की तुरंत आवश्यकता होती है,जिसकी पूर्ति केवल मानव रक्त से ही संभव है। यह बात हैफेड़ के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने बुधवार को स्थानीय कुंजपुरा रोड़ स्थित बाबू मूलचंद जैन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में एचडीएफसी बैंक द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान उपस्थित प्रशिक्षकों और छात्रों को सम्बोधित करते हुए कही। रक्तदान शिविर में करीब 132 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
चेयरमैन ने कहा कि विज्ञान ने बहुत तरक्की की है,लेकिन मानव रक्त का विकल्प केवल मानव रक्त ही है।  हमें रक्त की महत्ता को समझते हुए अधिक से अधिक रक्तदान करना चाहिए। हमारे द्वारा किये गए रक्तदान से कईं बार घायल व्यक्तियों को जीवन दान मिलता है। रक्तदान करने से हमारे शरीर में कईं प्रकार की बीमारियों के खात्मे के साथ-साथ नया रक्त संचारित होता है।
इस मौके पर आईटीआई के प्रधानाचार्य बीएस सगवाल,प्रशिक्षक आर एस पुरी,राकेश भाटिया,सतबीर सिंह,जसविन्द्र संधू,प्रमोद शर्मा,गुलजार,एचडीएफसी बैंक से कलस्टर हैड गौरव गुप्ता,विक्रमजीत सिंह,तरूणदीप,डा०जीतू मोहन सिंह,डा०रमन शर्मा,डा०अनिल कुमार,शीतल,संतोष सहित भारी संख्या में आईटीआई के छात्र उपस्थित रहे।