रयान मर्डर केस : CCTV से बड़ा खुलासा, रेंगते हुए बाहर आता दिखा प्रद्युम्न

0
341

गुरुग्राम – रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या मामले में सीसीटीवी का एक सनसनीखेज फुटेज सामने आया है। इस फुटेज में जो दिखा उसे देखकर सब चौंक गए।  सीसीटीवी कैमरे के कुछ फुटेज बेहद विचलित कर देने वाले हैं। फुटेज में खून से सना मासूम प्रद्युम्न टॉयलेट के बाहर फर्श पर रेंगते हुए दिख रहा है।

एसआइटी टीम स्‍कूल में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को अपने कब्‍जे में लेकर प्रद्युम्न के एक-एक पल का रिकार्ड खंगाल रही है। बता दें कि अब तक टॉयलेट के बाहर का कैमरा बंद होने की बात कही गई थी, लेकिन वह चालू था। इस कैमरे में टॉयलेट के अंदर के दृश्य को छो़ड़ सारा माजरा कैद है।

एसआईटी ने इस मामले की विस्तार से छानबीन की है जिसमें सारे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को मिलाकर देखा गया तो सामने आया कि जिस बस में आरोपी कंडक्टर था वो बस ठीक 7 बज कर 40 मिनट पर स्कूल परिसर में पहुंचती है। बस खाली करने के बाद आरोपी कंडेक्टर अशोक कुमार बस को स्कूल पार्क में खड़ी करवा कर टॉयलेट की तरफ बढ़ता है। ठीक उसी समय 7 बजकर 55 मिनट कर मासूम प्रद्युम्न को छोड़ने उसके पिता स्कूल पहुंचते हैं। प्रद्युम्न के पिता उसे और उसकी बहन को स्कूल छोड़कर वापस चले जाते हैं। प्रद्युम्न की बहन अपनी क्लास की तरफ बढ़ जाती हैं और प्रद्युम्न क्लास में जाने से पहले टॉयलेट की तरफ बढ़ता है। इसकी बाद का सारा मंजर टॉयलेट की पास लगे सीसीटीवी फुटेज में मौजूद है। सीसीटीवी फुटेज में दिखाता है कि कंडक्टर अशोक और प्रद्युम्न एक एक करके टॉयलेट में जाते हैं।

करीब 15 मिनट 7 बजकर 55 मिनट से लेकर 8 बजकर 10 मिनट तक दोनों टॉयलेट के अंदर रहते हैं इन 15 मिनट कोई और टॉयलेट में दाखिल नहीं होता। इसके बाद अशोक टॉयलेट से बाहर निकलता है चला जाता है उसके बाद प्रद्युम्न एक हाथ से अपने गले को पकड़ कर बाहर की तरफ रेंगता हुआ दिखाई पड़ता है। इसके बाद वहां पहुंचने वाला पहला शख्स स्कूल का माली होता है। जो टॉयलेट के बाहर फर्श पर पड़े खून से सने बच्चे को देखकर शोर मचाता है। इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच जाता है और हंगामा होता देख कंडक्टर अशोक भी वहां पहुंचता है और वो ही प्रद्युम्न को उठा कर टीचर की कार में रखता है। इसके बाद हॉस्पिटल में उसे मृत घोषित कर दिया गया। आरोपी अशोक पुलिस की गिरफ्त में है और उसने अपना जुर्म भी कूबल कर लिया है हालांकि कई लोगों का कहना है कि प्रद्युम्न की हत्या में किसी और का हाथ है जिसको बचाने के लिए कंडक्टर को बेवजह बलि का बकरा बनाया जा रहा है।